Saturday, June 22, 2024
HomeUttar PradeshAgraबंदर विश्वविद्यालय के अंदर मचाया उत्पात व फाड़े रिकॉर्ड

बंदर विश्वविद्यालय के अंदर मचाया उत्पात व फाड़े रिकॉर्ड

Darpan View Agra
आगरा। डा. आंबेडकर विवि में रात को बंदर घुस आए और नामांकन विभाग में रखे रिकॉर्ड में जमकर उत्पात मचाया। कई फाइलों में रखे छात्र-छात्राओं के रिकार्ड फाड दिए। सैकडों फाइलों को तितर-बितर कर दिया। घटना की जानकारी सुबह तब हुई जब साफ-सफाई के लिए विभाग का दरवाजा खोला गया। हालांकि विवि में इस तरह की यह पहली घटना है। मामले को शक की नजर से भी देखा जा रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि किसी ने रिकॉर्ड इधर से उधर करने की कोई साजिश तो नहीं की है।

डा. आंबेडकर विवि में सैकडों छात्र–छात्राएं डिग्री और मार्कशीट्स के लिए पहले से ही भटक रहें। अब उनके सामने नई मुसीबत खडी हो सकती है कि कहीं बंदर उनका रिकार्ड तो नहीं फाड गए। विश्वविद्यालय में परीक्षा विभाग के ऊपर दूसरी मंजिल पर नामांकन विभाग है। यहां कोई खिडकी या दरवाजा खुला रह गया है, उसमें से होकर ही रात को बंदर अंदर घुस गए। बताया गया है कि यहां खिडकियों के कांच भी टूटे पडे हैं। सुरक्षा की दृष्टि से विश्वविद्यालय प्रशासन कितना लापरवाह है यह इस घटना से उजागर हो गया है। मामले में विश्वविद्यालय के पीआरओ प्रो. प्रदीप श्रीधर के अनुसार नामांकन विभाग में उन्हें बंदर घुस आने की जानकारी मिली है। विवि में संबंधित विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों से वे वह पता कर रहे हैं क्या नुकसान हुआ है।
कहीं किसी की साजिश तो नहीं
सवाल यह भी उठ रहा है कि नामांकन विभाग में रात को घुप अंधेरा रहता है और चौकीदार गेट पर तैनात रहता है। घुप अंधेरे में बंदर कैसे अंदर घुस आए। दरवाजे या खिडकी कैसे खुली रह गईं। यदि वहां खाने-पीने का कोई सामान नहीं है तो बंदर इतनी देर तक क्यों उत्पात मचाते रहे।
क्या किसी ने बंदरों को विभाग में घुसते या निकलते हुए देखा था। कयास लगाए जा रहे हैं कि कोई बाहरी तत्व अंदर तो नहीं घुसा है जिसने रिकार्ड से छेडछाड करने के लिए इस तरह की घटना को अंजाम दिया हो।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments