Tuesday, June 18, 2024
HomeUttar PradeshAgraकरहल के एक केंद्र पर कल दोबारा मतदान

करहल के एक केंद्र पर कल दोबारा मतदान

प्रेक्षक ने निर्वाचन आयोग को भेजी रिपोर्ट
दर्पण व्यू
मैनपुरी। करहल विधानसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर कल (बुधवार को) दोबारा मतदान होगा। प्रेक्षक करहल ने निर्वाचन आयोग से इसकी सिफारिश की थी। मैनपुरी की करहल सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रोफेसर प्रो. एसपी सिंह बघेल ने मतदान के दौरान गड़बड़ी की शिकायत की थी। शिकायत की जांच के बाद ही प्रेक्षक ने आयोग को रिपोर्ट भेजी है। रविवार को मतदान के बाद सोमवार को नवीन मंडी में स्क्रूटिनी का काम हुआ। यहां करहल सीट से भाजपा प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल ने निर्वाचन अधिकारी करहल जयप्रकाश और प्रेक्षक करहल चंद्र कुमार जमातिया को एक शिकायत की थी। इसमें कहा था कि करहल में मतदान के दौरान बूथ कैप्चर किए गए।
साक्ष्य के तौर पर एक वीडियो भी दिया गया है। ये वीडियो वेबकास्टिंग से लिया गया था। शिकायत पर निर्वाचन अधिकारी करहल और प्रेक्षक करहल चंद्र कुमार जमातिया ने जांच की। जांच में सामने आया कि प्राथमिक विद्यालय जसवंतपुर बूथ संख्या 266 पर एक युवक द्वारा खड़े होकर ईवीएम पर मतदान कराया गया है। इसी के आधार पर प्रेक्षक ने प्राथमिक विद्यालय जसवंतपुर पर मतदान में गड़बड़ी की शिकायत को सही पाते हुए निर्वाचन आयोग को यहां दोबारा मतदान कराने की रिपोर्ट भेजी है। अब दुबारा चुनाव कराने का निर्देश आयोग से मिल गया है।
64 बूथों पर गड़बड़ी की हुई थी शिकायत
करहल सीट से भाजपा प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल की ओर से दी गई शिकायत में 64 बूथों पर कैप्चरिंग की शिकायत की गई थी। शिकायत में बताया गया है कि बूथों पर गड़बड़ी की जानकारी जोनल मजिस्ट्रेट और सेक्टर मजिस्ट्रेटों को भी दी गई थी। उन्होंने ओय, विक्रमपुर, शाहजहांपुर, कोसमा मुसलमीन, नगला केहरी, रतवा, बादशाहपुर, अमामई, गढिय़ा अहलादपुर, गढिय़ा, अतिकुल्लापुर, सिंहपुर समेत कुल 64 बूथों पर दोबारा मतदान कराने की मांग की है। ये शिकायत मुख्य निर्वाचन आयुक्त और जिला निर्वाचन आयाक्त को भी भेजी गई थी।
बूथ संख्या 266 पर गड़बड़ी की पुष्टि
प्रेक्षक विधानसभा क्षेत्र करहल के चंद्र कुमार जमातिया ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल की शिकायत पर स्क्रूटिनी में जांच की गई। प्राथमिक विद्यालय जसवंतपुर के बूथ संख्या 266 पर मतदान में गड़बड़ी की पुष्टि हुई है। चुनाव आयोग को दोबारा मतदान कराने की रिपोर्ट भेजी है, आयोग के निर्देश के अनुसार ही कल (बुधवार) को पुन: चुनाव होंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments