Thursday, June 13, 2024
HomeUttar PradeshAgraएक गुट के जीवतराम करीरा ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया

एक गुट के जीवतराम करीरा ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया

दो फाड़ हुई सिंधी सेंट्रल पंचायत में एकता के प्रयास

दर्पण व्यू

आगरा। सिंधी सेंट्रल पंचायत की फूट कोदूर करने के प्रयास शुरू किए गए है। इसी क्रम में दो फाड़ हुई पंचायत के एक धड़े के अध्यक्ष जीवतराम करीरा ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा है कि सिंधी सेंट्रल पंचायत की एकता को कायम रखने के लिए ही उन्होंने यह पद छोड़ा है। उनकी पहल का सिंधी सेंट्रल पंचायत के पदाधिकारियों ने स्वागत किया है।
सिंधी सेंट्रल पंचायत के मीडिया प्रभारी मेघराज दियालानी के अनुसार पदाधिकारियों की बैठक में सेंट्रल पंचायत की एकजुटता के लिए प्रयास शुरू किए गए थे। इसी क्रम में सिंधी सेंट्रल पंचायत (जयपुर हाउस गुट) के अध्यक्ष व समाज के बुजुर्ग नेता जीवतराम करीरा ने इस्तीफा दे दिया।
उल्लेखनीय है कि सिंधी सेंट्रल पंचायत में पिछले दिनों विवाद खड़ा हो गया था। मोहल्ला पंचायतों के पदाधिकारियों ने सिंधी सेंट्रल पंचायत का चुनाव न कराए जाने की वजह से नाराजगी व्यक्त करते हुए चुनाव करा लिए थे। इसमें चंद्र प्रकाश सोनी को सिंधी पंचायत का अध्यक्ष घोषित कर दिया गया था। इधर जयपुर हाउस गुट ने अपने चुनाव में जीवतराम करीरा को ही अध्यक्ष घोषित किया था। इतना ही नहीं, बल्कि दोनों धड़ों को बीच आपसी प्रतिस्पर्धा शुरू हो गई थी। अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे थे। इसी वजह से समाज के तमाम प्रबुद्धजन इस प्रयास में थे कि दोनों धड़ों को खत्म करके पूर्व की तरह एकजुटता के साथ एक ही संगठन कार्य करे। सिंधी सेंट्रल पंचायत के मुख्य संरक्षक गागनदास रमानी समेत अन्य गणमान्य लोग विवादों को खत्म करने के प्रयास में लगे हुए थे। इसके लिए काफी दिनों से किए जा रहे प्रयास सफल हो गये हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments