Sunday, June 23, 2024
HomeUttar PradeshAgraबाहर की दवाइयां लिखे जाने पर जताई नाराजगी

बाहर की दवाइयां लिखे जाने पर जताई नाराजगी

अपर मुख्य सचिव ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण
दर्पण व्यू
आगरा। प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन शनिवार को आगरा पहुंचे। यहां उन्होंने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डायग्नोसिस सेंटर में तेजी के साथ तमाम जांच होती देख उन्होंने खुशी जताई तो वहीं बाहर की दवाएं लिखे जाने पर नाराजगी जताई। इस दौरान उन्होंने कई मरीजों और कर्मचारियों से बातचीत कर सुधार के फीडबैक भी लिए।
अपर मुख्य सचिव ने जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह, सीएमओ अरुण श्रीवास्तव समेत तमाम अधिकारियों के साथ जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एक्सरे और डायग्नोसिस सेंटर में निशुल्क जांच का काम देखकर वो काफी खुश हुए। उन्होंने कहा कि कोविड को लेकर व्यवस्थाओं का जायजा लेने आये थे। वर्तमान में यहां कोविड का कोई मरीज भर्ती नहीं है और जो इक्का दुक्का मरीज सामने आ रहे हैं वो भी घर पर रहकर ही ठीक हो रहे हैं। निरीक्षण के दौरान अपर मुख्य सचिव को जिला अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा मरीजों को बाहर की दवाएं लिखने की जानकारी हुई। उन्होंने सीएमएस अशोक अग्रवाल को निर्देश दिए की शासन द्वारा जो दवाएं आ रही हैं वो दवाएं ही लिखी जाएं। बहुत मजबूरी में ही बाहर की दवाएं लिखी जाएं। शासन द्वारा पर्याप्त मात्रा में दवा और इंजेक्शन उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

कोरोना वायरस को लेकर राहत
आगरा। फरवरी की विदाई के साथ ही शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर राहत भरी खबर आई है। दरअसल फरवरी की शुरूआत में मामले ज्यादा थे और महीने की समाप्ति तक केस भी घट चुके हैं। शनिवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक चार नए मामले आए हैं, जबकि 10 लोग ठीक हुए हैं। इससे पहले शुक्रवार को 10 केस आए थे और 50 लोग ठीक हुए थे। अब कोरोना के सक्रिय केस घटकर 130 हो चुके हैं। अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 36104 हो गई है। कुल 35506 लोग स्वस्थ हुए हैं। सरकारी आंकड़ों में मृतक संख्या 464 है। शनिवार तक 2450877 लोगों की जांच हो चुकी थी। शनिवार को एक दिन में कुल 3390 सैंपल जांचे गए थे। ठीक होने की दर 98.34 फीसद पर आ गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments