Tuesday, June 18, 2024
HomeUttar PradeshAgraआठ घंटों तक चला महाप्रबन्धक का निरीक्षण

आठ घंटों तक चला महाप्रबन्धक का निरीक्षण

=आगरा-पलवल रेलखंड का किया वार्षिक निरीक्षण
=कोसी कलां और वृंदावन में भी पहुंचे महाप्र्रबन्धक
दर्पण व्यू
आगरा। बीते दिन उत्तर मध्य रेलवे महाप्रबंधक ने पलवल-आगरा रेलखंड का वार्षिक निरीक्षण किया। रेल खंड में मेजर कर्व, ओवर ब्रिज और अंडर पाथ के बारे में पूरी जानकारी ली। वहीं उन्होंने कोसी कलां और वृन्दावन स्टेशन का भी औचक निरीक्षण किया। महाप्रबन्धक के निरीक्षण के समाप्त होने के बाद रेल अधिकारियों ने राहत की सांस ली।
बुधवार को उत्तर मध्य रेलवे महाप्रबंधक प्रमोद कु मार ने आगरा-पलवल रेलखंड का निरीक्षण किया। सुबह सबेरे जीएम स्पेशल ट्रेन के निरीक्षण यान में सवार हुए महाप्रबन्धक के साथ अन्य विभागों के विभागाध्यक्ष भी मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने मेजर कर्व, ब्रिज, लेवल क्रॉसिंग, गैंग के अलावा पूर्व में निर्धारित किए गए रुंधी, मथुरा और आगरा का निरीक्षण किया। वहीं उन्होंने कोसीकलां और वृंदावन में औचक निरीक्षण किया। जहां उन्होंने यार्ड, टर्न आॅउट, लॉन्ग वैल्डेड रेल, एसइजे, यूएसएफडी टीम, स्पीड ट्रायल आदि का सघन निरीक्षण किया गया। रुंधी स्टेशन पर यात्री सुविधाओं, कॉलोनी का बारीकी से निरीक्षण किया। महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने होडल में स्थापित व्हील इम्पैक्ट लोड डिटेक्टर सिस्टम का निरीक्षण किया। सिस्टम का उपयोग रोलिंग स्टॉक के पहियों मे दोष का पता लगाने के लिए किया जाता है। रुंधी-कोसीकला के 30 किमी रेलखंड के बीच 120 किमी प्रति घंटा की रफ़्तार से स्पीड ट्रायल कर ट्रैक की राइडिंग क्वालिटी की परख भी की। मथुरा स्टेशन के निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने यात्री सुविधाओं, पश्चिम तथा पूर्व स्टेशन सकुर्लेटिंग क्षेत्र, खानपान इकाइयों और मालगोदाम आदि का निरीक्षण किया। आठ घंटो के निरीक्षण के दौरान रेल अधिकारियों और कर्मचारियों की धड़कनें बढ़तीं रहीं।
महाप्रबन्धक के निरीक्षण के दौरान प्रमुख मुख्य संरक्षा अधिकारी एमके गुप्ता, प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक बिप्लव कुमार, डीआरएम आनन्द स्वरुप, प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक एसके सिंह और पीसीई एसके मिश्रा, आईजी आरपीएफ रवीन्द्र वर्मा आदि सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।
आगरा में भी किया महाप्रबन्धक ने निरीक्षण
मथुरा से लौटने के बाद महाप्रबन्धक प्रमोद कुमार ने आगरा छावनी का भी निरीक्षण किया। उन्होंने स्टेशन पर रनिंग रूम, सफाई व्यवस्था, स्टेशन सकुर्लेटिंग क्षेत्र आदि स्थानों का सघन निरीक्षण किया। वहीं आरपीएफ की महिला कर्मियों के लिए बनाई गई नवनिर्मित महिला आरपीएफ बैरक का उद्घाटन किया।
भारोत्तोलन में विजयीश्री प्राप्त करने वाली टीम को किया सम्मानित
बीते दिनों पंजाब के कपूरथला में संपन्न हुई आगरा के खिलाड़ियों को बाजी मारी है। अंतर रेलवे अखिल भारतीय भारोत्तोलन चैंपियनशिप में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सात मेडल जीतने वाली उत्तर मध्य रेलवे की वेटलिफ्टिंग टीम और कोच को प्रतीक चिन्ह और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। वहीं उन्हें जब यह पता चला कि भारोत्तलन की टीम पूरी आगरा मंडल की है तो उन्होंने टीम की बड़ी सराहना की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments