Thursday, June 13, 2024
HomeUttar PradeshAgraझूलेलाल जयंती एक को, तैयारियां शुरू

झूलेलाल जयंती एक को, तैयारियां शुरू

=शहर का भ्रमण करेगी भव्य शोभायात्रा, हाथीघाट पर विसर्जन
=मोहल्ला पंचायतों के कार्यक्रम दो, तीन व चार अप्रैल को होंगे
=सिंधी भाषा दिवस पर जयपुर हाउस में सांस्कृतिक मेला लगेगा
दर्पण व्यू संवाद
आगरा। वरूणावतार भगवान झूलेलाल के अवतरण दिवस को लेकर सिंधी समाज में खासा उत्साह है। कोरोना संक्रमण के दो साल के बाद होने जा रहे कार्यक्रमों को लेकर उत्साह है। एक अप्रैल को भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। इसके लिए सिंधी सेंट्रल पंचायत और जय झूलेलाल मेला कमेटी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।
होटल लाल्स-इन में हुई बैठक में झूलेलाल जयंती के कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया गया। तय किया गया कि एक अप्रैल को निकलने वाली शोभायात्रा में शहर की दो दर्जन से अधिक मोहल्ला पंचायतों का प्रतिनिधित्व रहेगा। मोहल्ला पंचायतों की झांकियां अलग-अलग क्षेत्रों से घटिया (ताज प्रेस क्लब) पर एकत्रित होंगी और यहां से बड़ी शोभायात्रा शुरू होगी, जो शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए हाथीघाट पर पहुंचेगी। यहां यमुना नदी में बहराणा ज्योति का विसर्जन होगा।
सिंधी सेंट्रल पंचायत के मीडिया प्रभारी मेघराज दियालानी के अनुसार दस अप्रैल को सिंधी भाषा दिवस पर भव्य कार्यक्रम आयोजित करने की रूपरेखा तय की गई। इस मौके पर श्रीराम पार्क (जयपुर हाउस) पर झूलेलाल मेला लगेगा।
इस दौरान सांस्कृतिक संध्या विशेष आकर्षण रहेगी। इसके लिए मुंबई से विख्यात कलाकार आमंत्रित किए जा रहे हैं। भगवान झूलेलाल के अवतरण दिवस को धूमधाम से मनाने के लिए मोहल्ला स्तर पर भी कार्यक्रम होंगे। दो, तीन और चार अप्रैल को क्षेत्रीय मोहल्ला पंचायतों के कार्यक्रम अपने-अपने क्षेत्रों में होंगे।
होटल लाल्स-इन में हुई बैठक में मुख्य संरक्षक जीवतराम करीरा, अध्यक्ष चंद्र प्रकाश सोनी, संरक्षक गागनदास रमानी, मेले के अध्यक्ष घनश्यामदास देवनानी, जयरामदास होतचन्दानी, रोचीराम नागरानी, नंदलाल आयलानी, परमानंद आतवानी, अशोक कोडवानी, भजनलाल, सुशील नोतनानी, दौलतराम खूबनानी, मीडिया प्रभारी मेघराज दियालानी, लक्ष्मणदास गोकलानी, अशोक पारवानी, जगदीश डोडानी, नरेंद्र पुरसरानी, राजकुमार गुरनानी, जयकिशन बुधरानी, हरीश टहल्यानी, जय प्रकाश केसवानी आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments