Tuesday, June 18, 2024
HomeUttar PradeshAgraरोडवेज के राजस्व पर डाका मेरा नाम लिखकर चलवाओ डग्गामार बसें, कोई...

रोडवेज के राजस्व पर डाका मेरा नाम लिखकर चलवाओ डग्गामार बसें, कोई नहीं रोकेगा

-सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियोे में हुआ खुलासा
-पूर्व में भी चर्चित रह चुका है परिवहन निगम का अधिकारी

दर्पण व्यू संवाद
आगरा। प्रदेश सरकार में सबसे अधिक खस्ता हालत यूपी रोडवेज की है। रोडवेज की खराब हालत के पीछे कुछ तो विभागीय नीतियां है और कुछ विभाग में तैनात कर्मचारी ही रोडवेज की नैया डुबोने का काम पूरी शिद्दत के साथ कर रहे हैं। ऐसा नहीं है कि विभाग में बड़े अधिकारियों को इस बात की कोई खबर न हो, लेकिन एक वरिष्ठ लिपिक से प्रभारी बनाए जाने के पीछे भी कहीं न कहीं बड़े अधिकारियों की संलिप्त होने से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।
ताजनगरी का सबसे बड़ा बस अड्डा इन दिनों एक रोडवेज के अधिकारी के लिए सबसे बड़ा आय का साधन बना हुआ है। अब से कुछ दिनों पूर्व आईएसबीटी बस अड्डे से दो शिफ्ट में 32 किन्नरों द्वारा अवैध वसूली किए जाने का मामला प्रकाश में आया था। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियों में एक किन्नर द्वारा आरोपी अधिकारी द्वारा 32 सौ रूपये प्रतिदिन वसूले जाने की बात कबूल की थी।
कन्नरों से वसूली करने वाला ये भ्रष्ट अधिकारी पूर्व में भी अपने कारनामों के चलते चर्चा में आ चुका है।
बात इतनी ही नहीं है बल्कि किन्नरों से होने वाली वसूली से भी साहब का पेट न भरा तो आगरा से दिल्ली, गुरुग्राम, चंडीगढ़, बरेली, कासगंज, एटा, कानपुर, इटावा, फरीदाबाद आदि स्थानों पर जाने वाली निजी डग्गामार बसों को चलाने में भी पूरा संरक्षण दिया हुआ है। हद तो तब हो गई जब इन बसों पर साहब का नाम लिखकर बड़Þे बेखौफ तरीके से चलाया जा रहा है।
जबकि हर रोज घाटे में जा रही रोडवेज को मंदी से निकालने का रास्ता नहीं खोजा जा रहा है। विभाग में चर्चा है कि साहब का मोटा खर्चा होने के कारण किन्नरों और डग्गामार बसों के संचालन से भी पूरा नहीं होता है। विभाग से प्राप्त की जा रही मोटी पगार भी कम साबित हो रही है।

वीडियो वायरल हुआ है उसमें जो भी किन्नर बताए गए हैं उनकी जांच कराई जा रही है। कुछ कर्मचारी आपस में ही एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं। मामले की जांच कराई जाएगी।
मनोज कुमार पुंढीर, क्षेत्रीय प्रबन्धक, रोडवेज

 

 

आईएसबीटी के पास खड़ी हरियाणा की बस जिस पर चर्चित साहब का नाम भी लिखा हुआ है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments