Saturday, June 22, 2024
HomeUttar PradeshAgraये है मेरा इलाका तू बता यहां कैसे आया बंदरों के दो...

ये है मेरा इलाका तू बता यहां कैसे आया बंदरों के दो गुटों में वर्चस्व की जंग खूनी खेल में एक की हो गई मौत

 

 

 

 

 

आगरा ताजनगरी में बंदरों का आतंक दिन प्रतिदिन बढता जा रहा है आए दिन बंदर किसी न किसी पर हमला बोल देते हैं। बीते दिन ताजमहल के पास बंदरों के दो गुटों में बर्चस्व को लेकर लड़ाई हो गई। जिसमें एक बंदर की मौत हो गई। मामला ताजमहल के पास दशहरा घाट की है। जहां आए दिन बंदर राहगीरों को परेशान करते रहते हैं। बताया गया है कि यहां एक बंदर कहीं से आ गया जिसे देख वहां मौजूद बंदर नाखुश हो गए और बंदरों का एक गुट वहां पहुंचे बंदर पर झपट पडा जब यह बात वहां पहुंचे बंदर के गुट को मालुम हुई तो उसकी ओर से भारी मात्रा में बंदरों की संख्या ने मौके पर पहुंचना शुरू कर दिया फिर क्या था दोनों ओर पहले तू तू मैं मैं हुई और इसके बाद वर्चस्व को लेकर भयंकर लडाई छिड गई उनकी लडाअई को देख वहां मौजूद लोग ठिठक गए। बंदरों के इस खूनी खेल मैं एक बंदर की जान चली गई। जिसके बाद लोगों ने कैसे भी करके बंदरों को भगाया। हमललावर बंदरों ने ऐसा उत्पात मचाया कि इलाके में अफरातफरी मच गई।

इन इलाकों में है आतंक
जिन इलाकों में बंदरों का खासा आतंक हैं उनमें मुख्य रूप से जीवन मंडी, बेलनगंज, रावतपाड़ा, कचहरी घाट, काला महल, पीपलमंडी, फव्वारा, भैरो बाजार, एसएन मेडिकल कॉलेज और कलेक्ट्रेट समेत कई इलाके हैं।
नगर निगम ने पकडऩे की बनाई थी योजना
आगरा नगर निगम ने 10 हजार बंदरों के पकडऩे का प्रस्ताव बनाया था। वाइल्ड लाइफ एसओएस कीठम के सहयोग से ये प्रस्ताव प्रधान मुख्य संरक्षक वन्य जीव को भेजा गया। हालांकि वहां से अनुमति मिलने के बाद ही कार्यवाही की जा सकेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments