Thursday, June 13, 2024
HomeUttar PradeshAgraलोको पायलट रामजी है सॉल्वर गैंग का सरगना

लोको पायलट रामजी है सॉल्वर गैंग का सरगना

गोरखपुर में पकड़े गए अभियुक्तों से पूछताछ में खुलासा
प्रतियोगी परीक्षाएं पास कराने के लिए 10 लाख का ठेका
सॉल्वर को देते डेढ़ लाख , फोटोशॉप से बदल देते थे फोटो

आगरा। लोको पायलट सॉल्वर गैंग का सरगना है। आगरा में तैनात रामजी दस लाख रुपए में रेलवे एग्जाम पास कराने का ठेका लेता था। कैंडिडेट की जगह फोटोशॉप से फोटो बदलकर एग्जाम में सॉल्वर को बैठा दिया जाता था। बदले में सॉल्वर को गैंग से डेढ़ लाख रुपए मिलते थे।
बता दें कि गोरखपुर में रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप-डी की आॅनलाइन प्रतियोगी एग्जाम में सॉल्वर गैंग के चार सदस्य पकड़े गए थे। वहां के गीडा थाने की पुलिस और स्वाट टीम के संयुक्त प्रयास से यह सफलता मिली। पकड़े गए चारों सदस्यों ने कई चौका देने वाले राज खोले हैं। उन्हें से पता चला कि आगरा में तैनात लोको पायलट रामजी गैंग का सरगना है। शातिर सरगना मोटी रकम लेकर प्रतियोगी परीक्षा पास कराने का ठेका लेता है।
दरअसल नौसड़ स्थित एक सेंटर पर रेलवे भर्ती बोर्ड की ग्रुप डी का आॅनलाइन एग्जाम चल रहा था। शाम 4 से 6 बजे तक एग्जाम चलना था। गीडा पुलिस और स्वाट टीम को सूचना मिली थी कि सेंटर पर कैंडिडेट की जगह एक सॉल्वर बैठकर एग्जाम दे रहा है। दीपचंद की जगह पंकज परीक्षा में बैठा है। एग्जाम दे रहे एक युवक को पुलिस ने पकड़ा। तब उसने सारी बातें बताईं कि उसका नाम पंकज है। वो बिहार से खोराबार के दीपचंद की जगह एग्जाम देने आया है। पंकज ने बताया कि फर्जी आधार कार्ड और प्रवेश पत्र पर खोराबार निवासी कैंडिडेट दीपचंद की फोटो के साथ अपनी तस्वीर फोटो शॉप के जरिए लगाई थी। पंकज के बताने पर बाहर खड़े सॉल्वर गैंग के तीन और सदस्यों को पुलिस ने पकड़ा। जिनकी पहचान खोराबार के दीपचंद, चौरी चौरा के इंद्रजीत पासवान और संदीप पासवान के रूप में हुई। इनके पास से दो मोटर साइकिल और पांच मोबाइल मिले हैं।
जिस समय यह कार्रवाई चल रही थी, गिरोह का सरगना आगरा का लोको पायलट रामजी वहीं मौजूद था। सर्विलांस के जरिए जब तक पुलिस उसके पास पहुंचती, वह वहां से फरार हो गया।
गौरखपुर पुलिस के मुताबिक रामजी 10 लाख रुपए में रेलवे ग्रुप-डी श्रेणी के एग्जाम को पास कराने का ठेका लेता है। इसमे से डेढ़ लाख रुपए वो सॉल्वर को देता है। रामजी तैयारी करने वाले युवाओं को पैसे का प्रलोभन देकर इस धंधे में उन्हें उतारता है।

लक्जरी लाइफ जीता है रामजी
पुलिस ने बताया, लोको पायलट रामजी का आलीशान घर पिपराईच में है। जब भी वह आगरा से अपने घर आता है तो उससे मिलने वालों की भीड़ लग जाती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments