Thursday, June 13, 2024
HomeUttar PradeshAgraबंदरों ने की डीएम की कार में सवारी, लोगों ने बनाया वीडियो

बंदरों ने की डीएम की कार में सवारी, लोगों ने बनाया वीडियो

आगरा। ताजनगरी में बंदरों का आतंक जगजाहिर है। शहर के हर कोने में बंदरों का आतंक है तो विश्वदाय इमारत से जिलामुख्यालय भी इससे अछूता नहीं है। अब तक फरियादी इनका शिकार बनते आए थे लेकिन बीते कल इन्होने जिलाधिकारी की एस्कार्ट में घुसकर जमकर उत्पात मचाया। अंदर रखा सामान तहस नहस कर दिया। मामले का वीडियो वॉयरल हो गया।
बीते कल दोपहर को डीएम नवनीत चहल कलक्ट्रेट पहुंचे थे। अपने कार्यालय में बैठे थे। उनकी एस्कार्ट के सिपाही भी छाया में जाकर बैठ गए थे। इसी बीच कुछ बंदर एस्कार्ट में घुस गए। यहां अंदर रखे बैग खोल लिए। इनमें रखे सामान को इधर-उधर फेंक दिया। थोड़ी देर बाद तक सिपाहियों की इस पर नजर पड़ी तो उन्होंने बंदरों को भगाया। इस दौरान कलक्ट्रेट में आए फरियादी इस तमाशे को देखते रहे। कुछ लोगों ने वीडियो भी बनाया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया हालांकि जिलाधिकारी नवनीत चहल के लिए यह कोई नया नहीं है। वृंदावन में बांकेबिहारी मंदिर के आसपास बंदरों का जबरदस्त आतंक है। एक बार निरीक्षण के लिए जब डीएम वृंदावन पहुंचे थे तो उनके सामने बंदर चश्मा ले भागा था। बता दें की जिलामुख्यालय , जिला अस्पताल, एसएन मेडिकल कालेज आदि जगहों पर बाइकों में लगे बैग में सामान रखना मुश्किल होता है। बंदर पुलिसकर्मियों के टिफिन लेकर भाग जाते हैं। कार्यालयों में रखे दस्तावेज फाड देते हैं। चार वर्ष पूर्व शिकायत लेकर आये एक किसान के 15 हजार रुपये और दवाइयों से भरा झोला बंदर छीन ले गए थे और नोट हवा में उडा दिए थे।
ताजमहल पर आतंक जबरदस्त
इससे पहले ताजमहल में तो कई पर्यटकों को काट चुके हैं। ईदगाह बस स्टेशन पर भी कुछ यात्रियों को शिकार बनाया है। ताजमहल पर लगातार दो दिन तक स्पेन की महिला पर्यटकों को बंदरों ने काट लिया था।
महीने में तीन लाख खर्च
दूसरी तरफ आवारा कुत्तों की संख्या शहर में दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। ये आर्थिक नुकसान पहुंचाने के साथ बच्चों पर हमलावर हो रहे हैं। करीब दो महीने पहले आवारा कुत्तों के हमले में एक बच्ची की जान जा चुकी है। जबकि नगर निगम के पशुपालन विभाग में अधिकारी और कर्मचारियों की लंबी फौज है। स्टाफ के वेतन सहित अन्य पर हर माह तीन लाख रुपये खर्च होते हैं, जबकि हर माह महज 17 कुत्ते पकड़े जाते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments