Monday, June 24, 2024
HomeUttar PradeshAgraआगरा में भी चल रहा है नकली कारोबार?

आगरा में भी चल रहा है नकली कारोबार?

फिरोजाबाद में 80 टीन पाम आयल और चार ड्रम सरसों का तेल किया सीज

आगरा से जुड़े हो सकते हैं नकली कारोबार के तार, त्योहारी सीजन का फायदा

आगरा। त्योहार पर मिलावट का खेल जोरों पर चल रहा है। आगरा ही नहीं आस-पास के जिलों में भी नकली कारोबार हो रहा है। फिरोजाबाद में 80 टीन पाम आयल और चार ड्रम सरसों का तेल जब्त किया गया। इस कारोबार के तार आगरा से जुड़े हो सकते हैं।
खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग ने फिरोजाबाद में छापेमारी अभियान चलाया। टोल टैक्स से गुजरने वाले वाहनों की रोककर चेकिंग की गई। वाहनों से सप्लाई को जा रहे खाद्य पदार्थों के नमूने लिए। कुल नौ नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला में भजे गए हैं। जिला अभिहित अधिकारी डॉ. सुधीर कुमार के नेतृत्व में मुनक्के का नमूना राहुल किराना स्टोर शिकोहाबाद से लिया गया। साबूदाने का नमूना राकेश कुमार शिकोहाबाद से संकलित किया। भावनगरी गठिया नमकीन, जो कि मां चामुंडा ट्रेडर्स आगरा से तिपहिया वाहन द्वारा जनपद में लाई जा रही थी। इसका नमूना खाद्य निरीक्षक सुनील शर्मा के द्वारा भरा गया। मखाने का नमूना, जो कि शिवम ट्रेडर्स आगरा से आ रहा था। खाद्य निरीक्षक रवि भान सिंह ने नमूना लिया है। विद्या डेयरी नगला डूंगर से आ रहे भैंस का दूध का नमूना लेकर टीम ने जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा है।
बताया गया कि आगरा से शिकोहाबाद में आरएम इंटरप्राइजेज पर आ रही पाम आॅयल की 80 टीन को सीज कर दिया, इसमें 1400 किलो तेल था। साथ ही यह नमूना जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा है। विकास एंटरप्राइजेज से सरसों के तेल का नमूना लिया गया। यह शिव ट्रेडर्स लोहामंडी आगरा को ले जाया जा रहा था। टीम ने चार ड्रम में सरसों के तेल सीज कर दिया गया। उमेश शर्मा के द्वारा एसके ट्रेडर्स आगरा से ले जाया जा रहा नमूना फैट्सप्रेड और तिल तेल का नमूना भी जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments