Tuesday, June 18, 2024
HomeUttar PradeshAgraबाजारों में धनतेरस का खासा उत्साह

बाजारों में धनतेरस का खासा उत्साह

इलेक्ट्रोनिक बाजार, बर्तन बाजार में विशेष रौनक, सजी दुकानें
विभिन्न उत्पादों पर ऑफर्स की भरमार, लुभा रहे हैं ग्राहकों को

आगरा। दीपोत्सव का पर्व आज से शुरू हो गया है। धनतेरस के साथ ही त्योहार की शुरूआत हुई है। कुछ लोग आज तो कुछ लोग कल धनतेरस मना रहे हैं। बाजारों में त्योहार को लेकर विशेष तैयारियां की गईं हैं। दुकानों को सुंदर तरीके से सजाया गया है। खासकर सराफा बाजार, इलेक्ट्रोनिक बाजार, बर्तन बाजार में रौनक है। आॅटोमोबाइल्स के शोरूमों पर भी भीड़ है। तिकौनिया, बेलनगंज आदि में सब्जी विक्रेताओं ने भी शानदार स्टॉल्स लगाए हैं। अन्नकूट की सब्जी अभी से मिलने लगी है। बाजार में त्योहार को लेकर विशेष तैयारी की गई हैं। धनतेरस पर नया सामान खरीदना शुभ माना जाता है। ऐसे में लोगों ने शुभ मुहूर्त में बाजार खरीदारी की योजना बनाई है। बाजार भी सज कर तैयार हैं। सराफा बाजार में सबसे अधिक रौनक रहेगी। लोगों ने पहले से ही आभूषण बुक करा रखे हैं। धनतेरस पर सराफा बाजार में सबसे अधिक रौनक रह सकती है। सोने-चांदी के आभूषणों के साथ ही सिक्कों की खरीदारी भी हो रही है।

त्योहार पर महंगाई की मार
मध्यम वर्ग पर महंगाई की भी मार है। लगभग सभी वस्तुएं महंगी हैं। धनतेरस पर सबसे अधिक खरीददारी बर्तनों की होती है। इस बार स्टील व अन्य धातुओं के दाम में बढ़ोतरी के चलते बर्तनों की कीमत में 20 फीसद तक का इजाफा है। इसी तरह सब्जियां भी आम आदमी की पकड़ से बाहर हो रही हैं।
धनतेरस पर सबसे ज्यादा रसोई में काम आने वाले और काम को आसान बनाने उपकरणों की ज्यादा डिमांड है। वैसे तो बर्तन की दुकान हर क्षेत्र में हैं। कालोनियों में भी बर्तनों की दुकानों पर नया स्टॉक मंगाया गया है।

इलेक्ट्रोनिक बाजार में ऑफर्स की भरमार
धनतेरस और दीपावली के लिए कंपनियों द्वारा इलेक्ट्रोनिक्स आइटम पर स्कीम और आफर दिए गए हैं। कैश बैक आफर और बढ़ी हुई वारंटी के साथ 20 फीसद तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसके कारण ही इलेक्ट्रोनिक बाजार में भी करंट दौड़ पड़ा है। एलईडी की डिमांड सबसे ज्यादा है। इसके अलावा डबल डोर फ्रिज, वाशिंग मशीन की भी अच्छी मांग है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments