Saturday, June 22, 2024
HomeUttar PradeshAgraसड़क गड्ढा मुक्ति अभियान 30 तक चलेगा

सड़क गड्ढा मुक्ति अभियान 30 तक चलेगा

कैबिनेट मंत्री ने देखी सड़कों की स्थिति, दिशा-निर्देश
सड़क निर्माण, मरम्मत की ऑनलाइन होगी मॉनीटरिंग

आगरा। लोक निर्माण मंत्री जतिन प्रसाद ने सड़कों की स्थिति देखी। इसके बाद सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और उन्हें दिशा-निर्देश दिए। उनके निर्देश पर विभाग ने सड़कों के लिये तीन प्रकार की व्यवस्था बनाई है, जिसमें पेंच वर्क, विशेष मरम्मत व नवीनीकरण शामिल है। अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए मंत्री ने कहा कि अभी सुधार करने का समय है, गड्ढा मुक्ति के लिए 3 शिफ्ट में दिन-रात कार्य करके 30 नवम्बर तक लक्ष्य हासिल करें।
लोक निर्माण मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि आपके काम से जब जनप्रतिनिधि ही संतुष्ट नहीं है, इससे आपके काम के प्रति संवेदनशीलता का पता चलता है। डीएम को आदेश दिए गए कि इस मामले में गोपनीय जांच कराकर वे रिपोर्ट प्रेषित करें। गड्ढा मुक्ति अभियान की समीक्षा में विभागीय अफसरों की पोल खुल गई। दर्जनों मार्ग टूटे-फूटे होने पर चीफ इंजीनियर को कड़ी फटकार लगाई गई। आगरा आए लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि यूपी में सड़कों की मैपिंग कराई जा रही है। आने वाले समय में जो पोर्टल बनेंगे, वो इंटरेक्टिव होंगे। सड़कों की निगरानी, मरम्मत की समय सीमा आदि की मॉनीटरिंग ऑनलाइन होगी। उन्होंने विभागीय मीटिंग में काम में लापरवाही पर अफसरों को फटकार लगाई। उन्होंने सर्किट हाउस में पार्टीजनों से मुलाकात की। जनप्रतिनिधियों ने उन्हें स्थानीय समस्याओं से अवगत कराया। बाद में वे विधायक छोटेलाल वर्मा के शहीद नगर स्थित आवास पर पहुंचे। यहां से वह खेरिया मोड़ अजीत नगर स्थित सांसद राजकुमार चाहर के आवास पर गए। वहां कैलाश मंदिर रोड स्थित अशोक वाटिका के पास अशोक पांडेय के आवास पर कुछ समय देने के बाद दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

परियोजना प्रबंधक के
खिलाफ होगी कार्रवाई
आगरा। सेतु निगम के कार्यों की समीक्षा करते हुए कैबिनेट मंत्री जतिन प्रसाद ने परियोजना प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए। जनपद में 6 सेतु निर्माणधीन हैं। इनमें उपरिगामी सेतु के निर्माण में परियोजना प्रबंधक विक्रम सिंह की शिथिलता और लापरवाही पाई गई। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जब धन की कोई कमी नहीं है तो काम समय पूरे क्यों नहीं हो रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments