Tuesday, June 18, 2024
HomeUttar PradeshAgraदवा माफिया को लेकर फव्वारा पहुंची हिमाचल प्रदेश की टीम

दवा माफिया को लेकर फव्वारा पहुंची हिमाचल प्रदेश की टीम

आगरा। नकली दवाओं के साथ पकड़े गए दवा माफिया मोहित बंसल को लेकर हिमाचल प्रदेश की टीम यहां फव्वारा जांच के लिए पहुंची। टीम आने की खबर से बाजार में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में कई दुकानों के शटर गिर गए। दवा माफिया की एमएच फार्मा नामक फर्म को औषधि विभाग की टीम ने सील कर दिया था, टीम फर्म में रखी दवाओं की जांच करेगी। हिमाचल प्रदेश के बद्दी में पकड़े गया मोहित बंसल आगरा में रामकुंज कालोनी, कमला नगर में रहता है। वह अपनी फर्म एमएच फार्मा फव्वारा से 11 राज्यों में नकली दवाओं की सप्लाई कर रहा था। बददी में फैक्ट्री और गोदाम बना रखा था। वहां से कार से दवाएं आगरा लेकर आता था, एमएच फार्मा के नाम से बिल बनाकर ब्रांडेड कंपनियों की नकली दवा सप्लाई करता था। मगर, स्थानीय औषधि विभाग को भनक तक नहीं लगी। मोहित बंसल के साथ ही फव्वारा दवा बाजार के दवा कारोबारी और हॉकर भी शामिल हैं। इस मामले में औषधि विभाग की टीम अपने स्तर से कोई जांच नहीं कर रही है।

सवा करोड़ की दवाएं जब्त हुईं
बद्दी (हिमाचल) में मोहित बंसल के गोदाम से भारी मात्रा दवाएं जब्त की गईं, इनकी गिनती करने को आधा दर्जन से ज्यादा औषधि निरीक्षक जुटे रहे। दवाओं की कीमत करीब सवा करोड़ की बताई जा रही है। फैक्ट्री को सील कर दिया है जहां दवाएं बनाई जा रहीं थी।
रिमांड पर मोहित बसंल ने औषधि विभाग व पुलिस को बताया कि बद्दी में बंद पड़ी फैक्ट्री को किसी से खरीदा था और जिला उद्योग केंद्र से अपने नाम करवा लिया था। दवा निर्माण की मशीनों की खरीद फरोख्त का काम शुरू किया। पांच महीने पहले मोटी कमाई करने के लिए उसने सिपला, यूएसवी व अन्य कपंनियों की दवाएं बनाना शुरू किया। कच्चा माल और पैकिंग उत्तराखंड से खरीदता था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments