Sunday, June 23, 2024
HomeUttar PradeshAgraमंच तैयार बस निजाम का है इंतजार जनता की कैसे होगी नैया...

मंच तैयार बस निजाम का है इंतजार जनता की कैसे होगी नैया पार इन योजनाओं पर तो करो प्रहार

आगरा। सूबे के निजाम कल ताजनगरी में होंगे। उनकी आगवानी के लिए तारघर मैदान सज कर तैयार हो गया है। मंच अपना आकार ले चुका है। रंगाई पुताई से लेकर सड़कों की मरम्मत और सफाई युद्धस्तर पर जारी है।
प्रदेश में दोबारा सरकार बनने के बाद सोमवार को ताजनगरी में मुख्यमंत्री प्रबुद्ध सम्मेलन में भाग लेने के लिए आ रहे हैं। उनके आगमन की जनता भी बाट जोह रही है कि शायद अधूरी योजनाओं को पंख लग जाएं। अब जनता आपके आगमन पर उम्मीद लगाए बैठी है कि इन अधूरे कार्यों को पूरा करा दीजिए। जनप्रतिनिधियों ने किया निराश बात यदि जनपद के जनप्रतिनिधियों की करें तो नौ विधानसभाओं में भाजपा के विधायक, दोनों भाजपा के सांसद और तो और मेयर से लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष तक भाजपा के हैं परंतु इन अधूरी योजनाओं पर किसी ने जहमत नहीं उठाई। 2017 में पहली बार मुख्यमंत्री बनने पर यमुना किनारा भ्रमण किया था। तब यमुना को दिन बहुरने की आस जागी, जो पांच साल बाद भी अधूरी है। ताजमहल के पार्श्व में रबर डैम प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया था, सरकारी विभागों की उदासीनता के चलते रबर डैम के निर्माण को अभी तक सभी विभागों व मंत्रालयों से अनुमति नहीं मिल सकी और प्रोजेक्ट कागजों से बाहर नहीं निकल सका।
ये मांगें हैं अधूरी
ताजमहल के पास मुगल म्यूजियम का नाम बदला गया था। इसे छत्रपति शिवाजी म्यूजियम नाम दिया गया, लेकिन तीन साल में काम आगे नहीं बढ़ा। पर्यटन नगरी की अंतरराष्ट्रीय कनेक्टिविटी के लिए सिविल एंकलेव की घोषणा की। सिविल एंकलेव नहीं बना। इसके अलावा इनर रिंग रोड प्रोजेक्ट अधूरा पड़ा है। हैलीपेड नहीं बना। रबर चेक डैम के अलावा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, बैराज, हैलीपैड का आगरा को इंतजार है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments