Thursday, June 13, 2024
HomeUttar PradeshAgraडबल इंजन के साथ होगी स्थानीय निकाय की सरकार, तो बढ़ेगी विकास...

डबल इंजन के साथ होगी स्थानीय निकाय की सरकार, तो बढ़ेगी विकास की रफ्तार

आगरा। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तारघर मैदान में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन में अपने संबोधन की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि आगरा अपनी पौराणिक पहचान की ओर बढ़ रहा है। इस पहचान को आगे बढ़ाने के लिए मैं आपके बीच आया हूं। आप सभी जानते हैं कि 2014 से पहले क्या स्थिति थी। लोगों के मन में राजनीति के प्रति अविश्वास का भाव लोगों में अराजकता पैदा हो रही थी। 2017 से पहले आगरा सबसे प्रदूषित शहरों में से एक गिना जाता था। पांच वर्ष में प्रदेश की तस्वीर बदली है। मेट्रो योजना शहर से नयी पहचान मिली। उन्होंने कहा कि आगरा 2017 से पहले गन्दे शहरों में था। 5 वर्षों में तस्वीर बदली है। मेट्रो का काम युद्धस्तर पर चल रहा है। यह आगरा को नई पहचान देता था। यहां म्यूजियम के नाम पर तमाशा बनाया जा रहा था। मुगल म्यूजियम बनाया जा रहा था। हमने छत्रपति शिवाजी के नाम पर बनवाया। आईटी उद्योग लगेंगे। हजारों को रोजगार मिलेगा। योगी बोले कि डबल इंजन की सरकार आमजन की सुविधा के लिए भी काम कर रही है। आवास, स्ट्रीट वेंडर को सुविधा, गरीबों को फ्री में बिजली, रसोई गैस, शौचालय की सुविधा मिलेगी। कोविड में फ्री में उपचार और राशन की सुविधा मिली थी। यहां से देश के प्रमुख शहरों के लिए वायु सेवा शुरू हो चुकी है। हर घर नल की योजना जल्द पूरी होगी। ये सब डबल इंजन की सरकार ने किया। वन डिस्ट्रक्ट वन प्रोजेक्ट में लेदर और मार्बल को आगे बढ़ाना है। 10 से 12 फरबरी को लखनऊ में ग्लोबल समिट आयोजित किया जा रहा है। पहले माफिया जीना हराम करते थे। आज हमारी पुलिस ने उनका जीना हराम कर दिया है। तख्ती लगाकर माफिया थाने पहुंच रहे हैं। इसलिए सुरक्षा की गारण्टी देने आया हूं। जितनी योजना सरकार को चल रही हैं। इन सभी को तभी पूरा कर सकेंगे जब डबल इंजन सरकार के साथ स्थानीय निकाय की भी सरकार हमारी होगी।इस दौरान उन्होंने 487.67 करोड़ रुपये (कुल 88 परियोजनाएं) की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास बटन दबाकर किया।

स्कूली बच्चों ने दी प्रस्तुतियां

कार्यक्रम स्थल तारघर मैदान में दोपहर 12 बजे से ही लोग पहुंचने लगे थे। मुख्यमंत्री के आगमन से पहले विधायक और मंत्रियों ने केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाया।
विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं। एक स्कूल के बच्चे शरीर पर बॉडी पेंटिंग से योगी लिखा था। आई लव इंडिया जैसे टैटू बने थे।

कार्यक्रम स्थल पर महिला कर्मचारी हुई बेहोश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने से पहले बरौली अहीर ब्लॉक की कर्मचारी मोनिका सिंह बेहोश हो गई। गेट नंबर 2 पर जब वह सेल्फ हेल्प ग्रुप के साथ प्रवेश कर रही थी तब वह बेहोश हो गई। उन्हें अस्पताल ले जाने के लिए आधा घंटे तक एंबुलेंस का इंतजार करना पड़ा, लेकिन एंबुलेंस नहीं आई। ब्लॉक की गाड़ी मंगवा कर उन्हें एसएन मेडिकल कॉलेज भेजा गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments