Thursday, June 13, 2024
HomeUttar PradeshAgraसीएम आज देंगे आगरा को 487.67 करोड़ की सौगात

सीएम आज देंगे आगरा को 487.67 करोड़ की सौगात

खेरिया हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद मैनपुरी हो गए रवाना
तारघर मैदान में प्रबुद्धजन सम्मेलन के लिए उमड़ने लगी भीड़

आगरा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सोमवार को दोपहर बाद आगरा के तारघर मैदान में प्रबुद्धजनों से संवाद करेंगे। इससे पूर्व यहां लोकार्पण और शिलान्यास का कार्यक्रम है। वे यहां आगरा को 487.67 करोड़ रुपए की सौगाद देंगे। खबर लिखे जाने तक तारघर मैदान में भीड़ जुटना शुरू हो गई थी। यहां 50 हजार की भीड़ जुटाने का लक्ष्य संगठन को दिया गया था। खबर लिखे जाने तक लोगों के पहुंचने का सिलसिला जारी था। मुख्यमंत्री सोमवार को तारघर मैदान में तीन बजे के बाद पहुंच सकेंगे। अधिकारी वर्ग सुबह से ही अंतिम दौर की तैयारियों में जुटा हुआ था। रातों-रात वीआइपी रोड की कायाकल्प कर दी गई। मुख्यमंत्री कुल 88 परियोजनाओं (लागत 487.67 करोड़ रुपये) की सौगात आगरा को देंगे। 17 परियोजनाओं का लोकार्पण और 219.74 करोड़ रुपये की 71 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। तारघर मैदान में सम्मेलन के बाद वे सर्किट हाउस में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। सायंकाल वे लखनऊ के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

देखते ही देखते बन गई रोड
खेरिया एयरपोर्ट से तारघर मैदान होते हुए सर्किट हाउस की रोड कई जगहों पर खराब थी। डिवाइडर की रंगाई-पुताई भी छह माह से नहीं हुई थी। मुख्यमंत्री के आगमन के चलते नगर निगम और लोक निर्माण विभाग की टीम ने तीन घंटे में नई रोड बना दी। निगम प्रशासन ने 200 सफाई कर्मचारियों को लगाकर विशेष सफाई अभियान चलाया। 50 खराब पड़ी स्ट्रीट लाइट और 65 तिरंगी लाइट को भी ठीक करवा दिया गया।

कई योजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास
मुख्यमंत्री यहां कई योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इनमें आगरा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत 156.67 करोड़ रुपये से जीवनी मंडी वाटरवर्क्स से ताजगंज तक 1200 एमएम की पानी की लाइन शामिल है। इससे ताजगंज को 24 घंटे जलापूर्ति हो सकेगी। पाइप लाइन में सेंसर लगे हुए हैं। घरों में स्मार्ट वाटर मीटर लगाए गए हैं। जीवनी मंडी में 5.83 करोड़ रुपये से 100 शैया के आश्रय गृह का निर्माण किया गया है। नेशनल हाईवे-19 से भावना एस्टेट होते हुए आनंदा टावर तक 5.83 करोड़ रुपये से रोड का निर्माण, किरावली में साढ़े सात करोड़ रुपये से अग्निशमन केंद्र का निर्माण, कौरई में 1.70 करोड़ रुपये से छात्रावास का निर्माण, 1.37 करोड़ रुपये से बाह में हास्टल का निर्माण, 4.22 करोड़ रुपये से फतेहपुरसीकरी मंडी मिर्जा खां होते हुए नगला धीरू औलेंडा रोड का चौड़ीकरण आदि का लोकार्पण होना है।
जिन प्रमुख योजनाओं का शिलान्यास होना है, उनमें 9.93 करोड़ रुपये से कमला नगर मुख्य बाजार का सुंदरीकरण, 6.34 करोड़ रुपये से इरादतनगर-छत्तापुरा वाया रहलई पुसैता रोड का निर्माण, 4.49 करोड़ रुपये से फतेहाबाद में बरीपुरा सिकरारा रोड का निर्माण, 7.67 करोड़ रुपये से बिसरना मिलिक होते हुए बिल्हनी तक रोड का निर्माण, 11.37 करोड़ रुपये से बसैया से मिढ़ाकर तक रोड का निर्माण, 9.75 करोड़ रुपये धमोटा रोड का निर्माण, 9 करोड़ रुपये से डौकी मंडी से कोलारा खुर्द तक रोड का निर्माण आदि शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments