Tuesday, June 18, 2024
HomeUttar PradeshAgra160 दिन से थाने के चक्कर काट रही रेप पीड़िता, कौन करेगा...

160 दिन से थाने के चक्कर काट रही रेप पीड़िता, कौन करेगा सुनवाई ?

पति के भाईयों ने पीड़िता के साथ किया था रेप
हर बार परिवार परामर्श केंद्र पर भेजी जा रही पीड़िता

आगरा। महिलाओं को लेकर संवेदनशील सरकार की मशीनरी पीड़िताओं की फरियाद नहीं सुन रही है। नतीजा यह है कि बलात्कार पीड़िता पिछले १६० दिन से अपनी फरियाद लेकर पुलिस अधिकारियों के चक्कर काट रही है, लेकिन पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल तक नहीं कराया। पीड़िता का आरोप है कि पुलिस आरोपियों के दवाब में काम कर रही है। जबकि उसे लगातार जान का खतरा महसूस हो रहा है।

थाना मंटोला क्षेत्र की रहने वाली एक पीड़िता के साथ ९ जुलाई को उसके दो देवरों ने उसकी ससुराल में ही रेप कर दिया। पीड़िता ने जब इसकी शिकायत अपने पति से की तो उसके पति और ससुरालवालों ने उसे घर में ही बंद कर दिया। किसी तरह से इसकी जानकारी उसके मायके वालों को हुई तो वे पुलिस को लेकर युवती के ससुराल पहुंचे और उसे घर से मुक्त करवाया। इसके बाद पुलिस उसे थाने ले आयी। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस पीड़िता के पति और दो ननदों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया, लेकिन कुछ समय बाद सभी को छोड़ दिया। जबकि आरोपी दोनों देवर अफसर और कासिम मौके से फरार हो गए। पीड़िता का कहना है कि वह लगातार आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए थाना मंटोला और पुलिस के आला अफसरों की चौखट पर फरियाद लगा चुकी है, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इस भागदौड़ में अब तक १६० दिन बीत चुके हैं और बलात्कार के दोनों आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। मंटोला थाना प्रभारी विनोद कुमार का कहना है कि ये मामला उनके संज्ञान में नहीं है। अगर पीड़िता उनके पास आएगी तो वह मामले की जांच करवाएंगे।

तीन बार काउंसलिंग करा चुकी है पुलिस
शाहगंज की रहने वाली पीड़िता का कहना है कि उसकी शादी एक मई २०२२ को मंटोला में हुई थी। शादी के कुछ ही दिनों बाद से उसे प्रताड?ा मिलनी शुरू हो गईं। उसका पति शराब का आदी है। घटना के बाद उसने अपनी शिकायत दर्ज कराई तो पुलिस ने मामला परिवार परामर्श केंद्र भेज दिया। वह तीन बार परिवार परामर्श केंद्र जा चुकी है, लेकिन वहां भी उसे न्याय नहीं मिला है। पीड़िता का कहना है कि उससे एक कागज पर धोखे से अंगूठे का निशान लगवा लिया था। तब वह न्याय के लिए दर-दर भटक रही है।

पति करता था अप्राकृतिक सेक्स
पीड़िता ने बताया कि उसका पति आए दिन शराब पीकर घर आता था और उसके साथ मारपीट करता था। इसकी शिकायत जब ससुराल वालों से करती थी तो वे उसे ही धमकाते थे। उसका पति उसके साथ अप्राकृतिक सेक्स करता था। पीड़िता ने बताया कि जब वह थाने में अपनी शिकायत लेकर पहुंची तो थाने में मौजूद एक सिपाही उसे धमकाता था। उसकी ननद थाने में अपनी पहचान का रसूख दिखाती है। अब उसे तलाक लेने पर मजबूर किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments