Saturday, June 22, 2024
HomeUttar PradeshAgraएक लाख पर्यटक आगरा में मनाएंगे न्यू ईयर

एक लाख पर्यटक आगरा में मनाएंगे न्यू ईयर

छोटे-बड़े सभी होटल हो चुके हैं हाउस फुल
कई जगह स्पेशल पार्टियों की भी हैं तैयारियां

आगरा। शहर में नए साल के जश्न की जोरदार तैयारियां हैं। शहर में एक लाख से अधिक पर्यटक न्यू ईयर मनाएंगे। कई होटलों में स्पेशल पार्टियों की भी तैयारियां हैं। सभी बड़े और छोटे होटल फउल हो चुके हैं। 31 दिसंबर और एक जनवरी को लेकर पर्यटन व्यवसाइयों में उत्साह दिखाई दे रहा है। दो साल बाद पूरी तरह से कोविड प्रतिबंध हटने के बाद इस बार नए साल को लेकर हर जगह काफी उत्साह है। क्रिसमस से ही आगरा में पर्यटकों का आना शुरू हो गया था। टूरिस्ट की भीड़ को देखते हुए होटल इंडस्ट्री ने खास तैयारी की है। होटलों में रूम बुक हो चुके हैं। आगरा में 18 फाइव स्टार होटल हैं। इन सभी में 31 दिसंबर और एक जनवरी के लिए सभी रूम बुक हो चुके हैं। होटल इंडस्ट्री से जुड़े लोग कहते हैं कि इस बार बहुत अच्छा रेस्पांस हैं। टूरिस्ट का इनफ्लू बढ़ गया है। एक प्रमुख होटल में 235 कमरे हैं और सभी बुक हैं। भारतीयों के अलावा विदेशी पर्यटक भी आ रहा है। बता दें कि आगरा में 18 फाइव स्टार और थ्री स्टार होटल हैं। इन सभी में कुल मिलाकर 1800 कमरे बताए जाते हैं। नए साल पर सभी होटल में रूम बुक हैं। टूरिस्ट ने कई दिनों पहले ही बुकिंग करा ली है।

होटल एंड टूरिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश चौहान के अनुसार नए साल को लेकर टूरिस्ट का अच्छा फ्लो है। आगरा के अधिकांश होटल बुक हैं। होटलों में केवल इन हाउस गेस्ट के लिए नए साल की पार्टी का इंतजाम किया गया है। इसके लिए दिल्ली, मुंबई के फेमस बैंड को बुलाया गया है। कई फेमस सिंगर को भी परफार्मेंस के बुलाया गया है।

ताज व किले पर खास तैयारी
आगरा। पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए एएसआई ने ताजमहल और आगरा किला पर खास तैयारी की है। अधीक्षण पुरातत्वविद राजकुमार पटेल के अनुसार नए साल पर आगरा में बड़ी संख्या में ताजमहल देखने के लिए पर्यटकों के आने की उम्मीद है। इसके लिए ताजमहल पर कर्मचारियों की संख्या बढ़ा दी गई है। ज्यादा से ज्यादा लोगों को लगाया गया है, जिससे पर्यटकों को परेशानी न हो। जल्द टिकट मिले इसके लिए भी अलग से व्यवस्था की जा रही है।

दो दर्जन होटल और क्लब ने मांगी अनुमति
आगरा। नए साल के जश्न के लिए दो दर्जन होटल और क्लब की ओर से प्रशासन से आयोजन की अनुमति मांगी गई है। मनोरंजन कर अधिकारी के पास आवेदन आए हैं। बता दें कि जीएसटी के नए प्रावधानों के तहत होटल व अन्य स्थानों पर समारोह के लिए जीएसटी देय है। आयोजन की अनुमति भी अनिवार्य है। इसके साथ फायर और विद्युत विभाग की एनओसी भी लेनी होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments