Sunday, June 23, 2024
HomeUttar PradeshAgraएक ही नंबर पर चलाए जा रहे थे दो ऑटो, पकड़े...

एक ही नंबर पर चलाए जा रहे थे दो ऑटो, पकड़े गए

एक ऑटो चालक फरार हुआ, धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज
परमिट बनते नहीं, इस कारण तमाम फर्जी नंबर वाले ऑटो
देहात का परमिट लेकर ऑटो का रंग हरा करके भी चला रहे

आगरा। एक ही पंजीकरण नंबर पर दो-दो आॅटो चलाए जा रहे थे। चेकिंग के दौरान दोनों को पकड़ लिया गया। एक आॅटो का चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने इस मामले में धोखाधड़ी का मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। दोनों आॅटो जब्त कर लिए गए हैं। बालूगंज (रकाबगंज) में पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक घंटे के भीतर एक ही नंबर के दो आॅटो पकड़ लिए। आॅटो चालक ने बताया कि वह और उसका भाई एक ही नंबर प्लेट लगाकर दो आॅटो चला रहे हैं। पुलिस ने आॅटो चालक को गिरफ्तार करके धोखाधड़ी में मुकदमा दर्ज किया है। इंस्पेक्टर रकाबगंज प्रदीप कुमार ने बताया कि बालूगंज में पुलिस की टीम ने वाहन चेकिंग के दौरान आॅटो संख्या यूपी 80 डीटी-4055 को रोका। आॅटो चालक बिजलीघर से सवारियां लेकर आ रहा था। इसी दरम्यान दूसरा आॅटो भी इसी नंबर का वहां पहुंच गया।
पुलिस ने आॅटो चालक इमरान निवासी आजमपाड़ा, शाहगंज से पूछताछ की। उसने बताया कि आॅटो उसके भाई साबिर के नाम है। साबिर ने ही दूसरा आॅटो खरीदकर उसे दिया था, जिसका पंजीकरण नहीं कराया। इसी नंबर की दूसरी प्लेट बनवाकर लगा दी। पुलिस ने बताया कि दूसरा आॅटो चालक भाग निकला। इस मामले में धोखाधड़ी व कूटरचित दस्तावेज बनाने का मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों आॅटो को सीज कर दिया गया है।
शहरी क्षेत्र में नए आॅटो के परमिट जारी नहीं किए जा रहे हैं। ऐसे में आॅटो चालक एक ही नंबर के अन्य आॅटो चला रहे हैं। इसके पहले फर्जी नंबर पर चलने वाले चार आॅटो पकड़े गए थे। आरटीओ से देहात के परमिट जारी होते हैं। इसीलिए देहात के परमिट लेकर कई चालक आॅटो का रंग हरा रंगने के बाद शहर में दौड़ा रहे हैं। यातायात पुलिस ऐसे आॅटो का चालान भी कर चुके हैं। यह परमिट शर्तों के उल्लंघन में आता है, वहीं आरटीओ के प्रवर्तन दल ऐसे वाहनों को पकड़ नहीं कर पा रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments