Tuesday, June 18, 2024
HomeUttar PradeshAgra६८५ करोड़ से संवरेगा आगरा-जलेसर मार्ग

६८५ करोड़ से संवरेगा आगरा-जलेसर मार्ग

एत्मादपुर में २ हजार करोड़ से होंगे विकास कार्य स्वीकृत

आगरा। देश में नौ साल पूरे होने पर बीजेपी अपने विकास कार्यों की उपलब्धियां गिना रही है। इसी क्रम में आगरा के एत्मादपुर विधानसभा से विधायक डॉ. धर्मपाल सिंह ने प्रेसवार्ता में बताया कि वे आगरा-जलेसर मार्ग को सदृढ बनाने के लिए ६८५ करोड़ स्वीकृत करा चुके हैं। इसके अलावा पेयजल, गौशाला और सौंदर्यीकरण के कार्य कराए जाएंगे। जिसमें करीब २ हजार करोड़ की योजनाएं शामिल हैं।

विधायक डॉ. धर्मपाल ने बताया कि उनके क्षेत्र में बिजली, पानी, सड़क से जुड़ी तमाम समस्याएं हैं। जिन्हें वे निरंतर प्रयास के साथ हल कराने में लगे हैं। उन्होंने बताया कि एक्सप्रेस वे पर वे एक ऐसी गौशाला का बनाएंगे जिसमें करीब ६०० से अधिक गौवंशों को रखा जा सकता है। ये उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी गौशाला होगी। इसके लिए उन्होंने २.९ करोड़ रुपये स्वीकृत करा लिए हैं। उन्होंने बताया कि पेयजल समस्या के लिए १८ करोड़ से विकास कार्य कराए जाएंगे। जिसमें यमुनापार में एक नया वाटरवक्र्स बनाया जाना भी शामिल है। उन्होंने बताया कि पेयजल की व्यवस्था के लिए कुल ५७० करोड़ की योजना है। प्रेसवार्ता में मौजूद महानगर अध्यक्ष भानू महाजन ने बताया कि ३० मई से ३० जून तक देशभर में आयोजन किए जा रहे हैं। जिनमें बीजेपी सरकार द्वारा कराए गए विकास कार्यों और कार्य योजनाओं पर चर्चा की जानी है। इस दौरान महापौर हेमलता दिवाकर, महानगर मीडिया प्रभारी सुनील कर्मचंदानी, रोहित कत्याल आदि मौजूद रहे।

पर्यटन नगरी के तौर पर संवरेगा आंवलखेड़ा
विधायक डॉ. धर्मपाल सिंह ने बताया कि आंवलखेड़ा अध्यात्मिक दृष्टि से एक अलग पहचान रखता है। इसे पर्यटन नगरी के तौर पर संवारा जाएगा। इसके लिए उन्होंने शुरुआत भी कर दी है। वर्तमान में आंवलखेड़ा में एक बड़ा हॉल बनाया जा रहा है। इसके लिए दो करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। पूरी योजना के लिए उन्होंने २२ करोड़ की धनराशि स्वीकृति के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा है। साथ ही गांवों में विद्युत व्यवस्था के लिए ४ नये बिजलीघर बनाए जाने भी प्रस्तावित हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments