Tuesday, June 18, 2024
HomeUttar PradeshAgraस्वेता आनंद करेंगी देश की सीमा की सुरक्षा

स्वेता आनंद करेंगी देश की सीमा की सुरक्षा

आगरा। कहते हैं बेटा से बेटी भली जो कुलवंती होए, ये कहावत स्वेता आनंद से सिद्ध कर दी है। साधारण परिवार की रहने वाली बेटी अब भारत तिब्बत सीमा पर देश की रक्षा करेगी। स्वेता का आईटीबीपी में सब इंस्पेक्टर पद पर चयन हुआ है। बेटी के चयन पर परिवार में खुशियां छा गई हैं।

यूपीपीएससी और यूपीएसपी के आए परिणामों में बेटियों ने बाजी मारी थी। आगरा की बेटियां आईएएस और पीसीएस की सेवाओं में चयनित हुई थीं। इसी क्रम में जिले का नाम रौशन करने वाली स्वेता आनंद का नाम भी जुड़ गया है। ताजगंज क्षेत्र की आनंद नगर निवासी अजीत आनंद की बेटी स्वेतो जो कि जाटव समाज उत्थान समिति के संगठन मंत्री विनोद आनंद की भतीजी है। उसने अब देश की सीमा की प्रहरी बनकर देश की सेवा करते हुए समाज का नाम रोशन करने का बीड़ा उठाया है। स्वेता ने भारत तिब्बत सीमा पुलिस में एस.आई. पद पर कठिन प्रशिक्षण पूरा कर वर्दी तथा वैज धारण कर आगरा शहर का नाम रोशन किया है। इस उपलब्धि के लिए जाटव समाज उत्थान समिति के देवकीनंदन सोन, बंगाली बाबू सोनी, बच्चू सिंह कैथ, चौधरी मान सिंह, रूप सिंह सोनी, रतन सिंह गौतम, इं. मानिक चंद, भोलू सिंह, परमजीत सिंह, चेतन मंगल, राजेंद्र भारती, सूरजभान भाटिया, सुरेश पिपल ने हर्ष व्यक्त किया है।

२५ जून का होगा अभिनंदन

समिति के मंत्री चेतन मंगल ने बताया कि स्वेता आनंद का नागरिक अभिनंदन 25 जून को सुबह 10 बजे होटल हावर्ड प्लाजा के सामने बाबू जगजीवन राम पार्क/पुस्तकालय फतेहाबाद रोड ताजगंज आगरा में किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments