Tuesday, June 18, 2024
HomeUttar PradeshAgraभ्रष्ट पुलिसकर्मियों को पकडऩे घूम रही एंटी करप्शन

भ्रष्ट पुलिसकर्मियों को पकडऩे घूम रही एंटी करप्शन

बिना रुपये लिए नहीं करते हैं कोई काम, लगातार बढ़ रही शिकायतें
पुलिस कमिश्नर ने किया है आगाह, खुद ही करा दें अपनी आमद

आगरा। लेनदेन करके काम करने वाले पुलिस कर्मियों की अब खैर नहीं। ऐसे भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के लिए एंटी करप्शन सेल ने कमर कस ली है। एंटी करप्शन सेल पर पुलिसकर्मियों के भ्रष्टाचार की शिकायतें बढ़ रही हैं। यही वजह है कि पुलिस कमिश्नर ने हिदायत दी है कि लेनदेन में फंसे पुलिसकर्मी अपनी आमद स्वत करा लें नहीं तो एंटी करप्शन पकड़कर ले जाएगी।

आगरा में एसएसपी रहे प्रभाकर चौधरी के जाने के बाद पुलिस महकमें में लगातार भ्रष्टाचार की शिकायतें बढ़ रही हैं। पुलिस कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह पूर्व में हुई दो क्राइम मीटिंग में इस बात का जिक्र कर चुके हैं। बुधवार को हुई क्राइम मीटिंग में उन्होंने एक बार फिर से कहा कि एंटी करप्शन के पास लगातार भ्रष्टाचार की शिकायतें जा रही हैं। सभी थाना प्रभारी अपने थाने के पुलिसकर्मियों को यह बता दें कि वह भ्रष्टाचार में लिप्त नहीं रहें। थाना प्रभारियों ने थाने की सभी पुलिस कर्मियों को यह बात देर रात अच्छे तरीके से समझा दी है कि एंटी करप्शन पकडऩे के लिए घूम रही है। खबर है कि सभी थाना प्रभारियों ने अपने-अपने थानों में मीटिंग कर पुलिस कमिश्नर का मैसेज उन्हें दे दिया है।

यहां मिल रही शिकायतें
सूत्रों का कहना है कि हरीपर्वत सर्किल के एक थाने में अधिकतर पुलिसकर्मी बिना पैसे के काम ही नहीं करते हैं। इस थाने की शिकायतें सबसे ज्यादा पहुंच रही हैं। इस थाने के तीन पुलिसकर्मी भी पैसे लेने के मामले में निलंबित हो चुके हैं। हालांकि उनके ऊपर मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।

भ्रष्टाचार चरम पर
छत्ता सर्किल के एक थाने में भी भ्रष्टाचार चरम पर बताया जा रहा है। कोतवाल एक सट्टेबाज से पैसे लेने के लिए दरोगा पर दबाव बनाए हुए हैं। दरोगा ने उनसे कह दिया है अगर उसके ऊपर कोई बात आई तो वह उनका नाम बता देंगे। सदर सर्किल के थाने का भी बुरा हाल है। एक मामले में रिश्वत लेकर आरोपियों को छोडऩे पर भी कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस कमिश्नर तक मामला नहीं पहुंचाया गया। देहात के कुछ थानों से भी शिकायतें बढ़ रही हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments