Sunday, June 23, 2024
HomeUttar PradeshAgraआंबेडकर विवि : पुराने एडमिट कार्ड पर ही देनी पड़ी परीक्षा

आंबेडकर विवि : पुराने एडमिट कार्ड पर ही देनी पड़ी परीक्षा

आगरा। आंबेडकर विश्वविद्यालय की स्नातक और परास्नातक की अंतिम वर्ष की परीक्षा आज से शुरू हो गई। मुख्य परीक्षा तीन पालियों में हो रही है। विश्वविद्यालय ने देर रात तक वेबसाइट पर परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड अपलोड नहीं किए। इस वजह से बिना एडमिट कार्ड के ही परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी पड़ी।
हालांकि कॉलेज प्रशासन द्वारा द्वितीय वर्ष के एडमिट कार्ड पर ही परीक्षार्थियों को प्रवेश दे दिया गया। कई परीक्षार्थियों का कहना था कि बीए द्वितीय वर्ष का रिजल्ट कल दोपहर करीब 3:00 बजे जारी किया गया। ऐसे में कई कॉलेज द्वारा परीक्षार्थियों की फीस नहीं ली गई। इससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
बुधवार को पहली पाली सुबह 7:00 से 10:00 बजे की थी जिसमें बीए तृतीय वर्ष के परीक्षार्थियों ने अंग्रेजी भाषा प्रथम और सामान्य संस्कृत प्रथम की परीक्षा दी। वहीं दूसरी पाली 11:00 से 2:00 बजे तक चली जिसमें बीएससी तृतीय वर्ष की सीड टेक्नोलॉजी, इंडस्ट्रियल केमेस्ट्री, इंडस्ट्रियल माइक्रो बायोलॉजी, बायो टेक्नोलॉजी और कंप्यूटर साइंस की परीक्षा हो रही है। बीकॉम तृतीय वर्ष व बीकॉम वोकेशनल के साथ एमए अंतिम वर्ष की परीक्षा चल रही है। आखिरी पाली 3 से 6 की में बीकॉम वोकेशनल तृतीय वर्ष की परीक्षा भी होगी।
आज सुबह से विश्वविद्यालय द्वारा बनाए गए करीब 323 परीक्षा केंद्र पर 47000 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं और आज की परीक्षा काफी अहम थी। इसलिए विश्वविद्यालय प्रशासन की चुनौतियां भी बड़ी है। परीक्षा केंद्र से परीक्षा देकर निकले तमाम छात्र छात्राओं ने बताया कि विश्वविद्यालय ने काफी देरी से एडमिट कार्ड अपलोड किए हैं।
ऐसे में या तो बिना एडमिट कार्ड के ही परीक्षा देनी पड़ी और नहीं तो द्वितीय वर्ष के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर परीक्षा केंद्रों में प्रवेश मिला है। वहीं उन्होंने बताया कि अंतिम वर्ष के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर काफी परेशानी हो रही है। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर आशू रानी के अनुसार परीक्षार्थियों के सभी एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। परीक्षार्थी अपने एडमिट कार्ड वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments