Monday, June 24, 2024
HomeUttar PradeshAgraताजमहल देखने आए पर्यटक को 100 रुपए का पेठा 500 रुपए में...

ताजमहल देखने आए पर्यटक को 100 रुपए का पेठा 500 रुपए में बेचा, साधारण चादर को जादुई बताकर ठगा

ताजमहल घूमने आने वाले मेहमानों के साथ आगरा में ठगी की जा रही है। अजमेर से आए पर्यटक को एक ई रिक्शा चालक ने दुकानदारों के सहयोग से ठग लिया। पर्यटक की तहरीर पर पर्यटन पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ई रिक्शा चालक की तलाश में जुटी है।

आगरा। ताजमहल पर पर्यटकों के साथ ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। दुकानदारों से लेकर रिक्शा चालक तक मेहमानों को शिकार बना रहे हैं। ताजा मामला मंगलवार का है। एक ई रिक्शा चालक ने पर्यटक को 100 रुपए का पेठा 500 रुपए प्रतिकिलो में बिकवा दिया। साधारण चादर को जादुई बताकर 3500 रुपए में दिलवा दी। जब पर्यटक को शक हुआ तो उसने पर्यटन पुलिस से शिकायत की। इस पर पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार अजमेर के रहने वाले भेरूदान अपने रिश्तेदारों के साथ ताजमहल घूमने आए थे। उन्होंने शिल्पग्राम में दोपहर को गाड़ी खड़ी की। इसके बाद वह पैदल निकल गए। तभी उन्हें ई रिक्शा चालक मिल गया। रिक्शा चालक उन्हें खरीदारी कराने के लिए होटल ताज कन्वेंशन सेंटर के पीछे ले गया। वहां एक दुकान से उसने पर्यटक को ११ किलो पेठा दिलवाया। इसके एवज में चालक ने ५६०० रुपये दुकानदार को दिलवाए। जबकि वह पेठा १०० रुपये किलो के हिसाब से बाजार में बिक रहा है।

चादर को जादुई बताकर लगाया चूना
पेठा दिलवाने के बाद चालक भैरूदान को यूपी हैंडलूम स्टोर ले गया। वहां पर्यटक को हरीबाबू नामक व्यक्ति मिला। जिसने अपने आप को सरकारी बताकर उन्हें साधारण सी चादर को जादुई बताकर ३५०० रुपये वसूल लिए। दुकानदार ने पर्यटक से कहा कि ये चादर ओढऩे से सांप-बिच्छू पास नहीं आते हैं। इसके बराबर में चप्पल-जूते की दुकान को अपना बताया वहां एक जोड़ी सैंडिल २००० रुपये में बिकवा दिए।

४ के खिलाफ दर्ज किया केस
पर्यटक को जब अपने साथ ठगी होने का एहसास हुआ तो उसने पर्यटन पुलिस को फोन किया और आपबीती सुनाई। पर्यटन थाना प्रभारी रीना चौधरी ने बताया कि पर्यटक की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। ई रिक्शा चालक का सीसीटीवी फुटेज से पता चलाया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments