Tuesday, June 18, 2024
HomeUttar PradeshAgraरी एग्जाम में फेल करने पर विश्वविद्यालय में हंगामा रो-रोकर सुनाई छात्राओं...

री एग्जाम में फेल करने पर विश्वविद्यालय में हंगामा रो-रोकर सुनाई छात्राओं परेशानियां

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में किया जमकर प्रदर्शन
अधिकारियों पर जानबूझकर फेल करने का छात्राओं ने लगाए आरोप

आगरा। डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के पालीवाल परिसर में अलीगढ़ और हाथरस के स्नातक छात्र-छात्राओं ने जमकर हंगामा काटा। प्रदर्शनकारियों ने विश्वविद्यालय के मुख्य गेट और कुलपति कार्यालय के गेट पर लगे ताले भी तोड़ दिए। प्रदर्शनकारी री एक्जाम में जान बूझकर फेल करने का आरोप लगा रहे थे। इधर कुछ छात्राएं अधिकारियों के सामने रो-रोकर अपनी परेशानियां बयां कर रही थीं। पूरी घटना कैमरे में कैद हुई है।
अलीगढ़ और हाथरस के विद्यालयों में बीए, बीएससी और बीकॉम करने वाले सौ के लगभग छात्र और छात्राएं कई दिन से विश्वविद्यालय के चक्कर लगा रहे थे। उनका आरोप था कि कालेज ने पहले उन्हें पास बताकर फीस जमा करवाई और फिर फेल की मार्कशीट दे दी। काफी हंगामे के बाद री एक्जाम हुए तो उसमें भी उन्हें फेल कर दिया गया। भला जब री एक्जाम दिया है तो सबने तैयारी न की हो ऐसा होना नामुमकिन है। उन्होंने कापी दिखाने और दोबारा मूल्यांकन की मांग की थी। लगातार चक्कर लगाने पर भी सुनवाई न होने से छात्र – छात्राएं परेशान हो चुके थे। शनिवार शाम तक जब सुनवाई नहीं हुई तो सब विश्वविद्यालय की वीसी से मिलने की जिद पर अड़ गए पर सुरक्षाकर्मियों ने गेट बंद कर ताला लगा दिया। इस बात से छात्र और छात्राएं उग्र हो गए और उन्होंने बलपूर्वक गेट के ताले को तोड़ दिया। इस दौरान सपा छात्र सभा के कुछ छात्र नेता भी उनके समर्थन में आ गए।

रो – रो कर बताई परेशानी
विवि में मौजूद असिस्टेंट रजिस्ट्रार पवन कुमार ने ताला बंद कर दूसरी ओर से बात करने का प्रयास किया तो छात्र उग्र हो गए। बाद में कार्यालय के अंदर छात्राएं रोने लगी और उन्होंने रोते हुए उन्हें अपनी पीड़ा बताई। पवन कुमार ने कापी दोबारा चेक करने के लिए अन्य अधिकारियों से बात कर उचित मदद का आश्वासन दिया है। वहीं छात्रों ने सुनवाई न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments