Thursday, June 13, 2024
HomeUttar PradeshAgraपुलिस ने फंदे पर लटकती युवती की जान बचाई

पुलिस ने फंदे पर लटकती युवती की जान बचाई

घर में हुए झगड़े के बाद खुद को बंद कर लिया था कमरे में
पुलिस ने सिलेंडर के वार कर तोड़ा दरवाजा, फंदे से उतारा

आगरा। पुलिस ने फंदे पर लटककर जान देने की कोशिश करती युवती को बचा लिया। घर में हुए झगड़े के बाद उसने खुद को कमरे में बंद कर लिया था और फंदे पर लटक गई थी। पुलिस ने दरवाजा तोड़कर उसे फंदे से उतारा। युवती को अस्पताल ले जाया गया, वह अब सुरक्षित है।
मामला विगत रात्रि रात रिंग रोड चौकी क्षेत्र का है। परिजनों के मुताबिक, घर में परिवार वालों से विवाद के बाद बेटी ने दरवाजा बंद कर लिया। इसके बाद फंदा बनाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। घरवालों ने दरवाजा खटखटाया लेकिन युवती ने नहीं खोला। इसके बाद घबराए युवती के भाई ने तुरंत डॉयल-112 पर कॉल की। उसने कहा कि बहन कमरे में दरवाजा बंद कर आत्महत्या करने जा रही है। आपकी तुरंत मदद चाहिए। सूचना मिलते ही पीआरवी में तैनात पुलिसकर्मी नितिन और होमगार्ड देवी सिंह पहुंचे। वहां पहले से परिवार वाले दरवाजा तोड़ने की कोशिश कर रहे थे। मगर, उनसे दरवाजा नहीं टूट रहा था। युवती घर में विवाद के बाद दरवाजा बंद कर लिया था। इसके बाद दुपट्टे से फंदा बनाकर लटक गई थी। सिपाही नितिन ने परिवार के लोगों को हटाकर कंधे के सहारे दरवाजा तोड़ने की कोशिश की। लेकिन दरवाजा मजबूत था। ऐसे में नहीं टूटा। उधर, परिवार वाले परेशान हो रहे थे। उन्हें लग रहा था कि देरी होने पर कहीं बेटी जान न दे दे। धक्के से दरवाजा न खुलने पर नितिन ने घर में रखे सिलेंडर से 4-5 बार तेजी से मारा। इसके बाद दरवाजा टूट गया। पुलिस और परिजन कमरे के अंदर घुसे। वहां फंदे पर लटकी युवती को उतारा। परिजनों ने बेटी के पैर पकड़कर ऊपर किए। कैंची से दुपट्टे को काटकर पुलिस ने युवती को नीचे उतारा। इसके बाद वैन से अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों की टीम ने प्राइमरी ट्रीटमेंट के बाद वापस भेज दिया।
परिजनों का कहना था कि पुलिस इतना जल्दी नहीं आती तो बेटी नहीं बचती। घर में विवाद होने के बाद बेटी ने आत्महत्या का प्रयास किया था। पुलिस की वजह से उनकी बेटी बच पाई है। पुलिस आयुक्त डॉ. प्रीतिंदर सिंह का कहना है कि युवती की जान बचाने वाले सिपाही और होमगार्ड को प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments