Tuesday, June 18, 2024
HomeUttar PradeshAgraबीजेपी सांसद रामशंकर कठेरिया की सजा, क्या जाएंगी सदस्यता अध्यक्ष के निर्णय...

बीजेपी सांसद रामशंकर कठेरिया की सजा, क्या जाएंगी सदस्यता अध्यक्ष के निर्णय का इंतजार

बीजेपी सांसद रामशंकर कठेरिया की दो साल की सजा पर विपक्षीद दलों के नेताओं ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को घेरा है। एआईसीसी के सदस्य अमित सिंह ने सवाल उठाए है कि जैसे राहुल गांधी को उन्होंने 24 घंटे के भीतर अयोग्य घोषित कर दिया था। क्या इस मामले में भी कुछ ऐसा करेंगे।

आगरा। इटावा के बीजेपी सांसद डॉ. रामशंकर कठेरिया को 2 साल की सजा होते ही सियासी हवाएं तेज हो गई हैं। कांग्रेसियों ने लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि क्या राहुल गांधी की तरह रामशंकर कठेरिया की सदस्यता भी समाप्त होगी।

शनिवार को 12 साल पुराने मामले में बीजेपी सांसद डॉ. रामशंकर कठेरिया को आगरा की विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट एमपी/एमएलए की कोर्ट ने दो साल की सजा सुनाई है। रामशंकर कठेरिया पर आईपीसी की धारा 147 और 323 के तहत वर्ष 2011 में केस दर्ज किए गए थे। आरोप था कि उन्होंने अपने 10-15 समर्थकों के साथ टोरंट पावर के कायाज़्लय में मारपीट व तोडफ़ोड़ की थी। इस मामले में सुनवाई करते हुए न्यायिक मजिस्टे्रट अर्जुन सिंह ने सांसद को दोषी मानते हुए दो साल की सजा और 50 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया है।

क्या कहते विपक्षी
एआईसीसी के सदस्य अमित सिंह का कहना है कि जब गुजरात के सेशन कोटज़् ने राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई थी तो लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उनकी 24 घंटे की भीतर अयोग्य घोषित कर उनकी सदस्यता समाप्त कर दी। आज बीजेपी सांसद को दो साल की सजा सुनाई गई है तो हम लोग जानना चाएंगे कि ओम बिरला जी इस मामले में क्या एक्शन लेंगे। 24 घंटे तक उनके निर्णय का इंतजार किया जाएगा।

कठेरिया करेंगे अपील
कोटज़् में आए निर्णय और दो साल की सजा के बाद कोटज़् रुम से बाहर आए बीजेपी सांसद डॉ. रामशंकर कठेरिया के चेहरे पर शिकन दिखाई दी। उन्होंने कहा कि कोर्ट ने 147 के मामले में उन्हें दो साल और 323 में उन्हें एक साल की सजा सुनाते हुए 50 हजार रुपये का दंड भी लगाया है। अदालत के इस फैसले का वे सम्मान करते हैं, लेकिन वे इसके लिए आगे अपील करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments