Tuesday, June 18, 2024
HomeUttar PradeshAgraपत्नी बोली - पसंद नहीं तुम्हारा घर और मोहल्ला

पत्नी बोली – पसंद नहीं तुम्हारा घर और मोहल्ला

हनीमून पर भी पत्नी ने नहीं आने दिया करीब
पति ने ली कोर्ट की शरण, विवाह विच्छेद

आगरा। पति की याचिका पर परिवार न्यायालय ने विवाह विच्छेद के आदेश दिए हैं। पति-पत्नी में शादी के बाद से ही कभी नहीं पट पाई। पत्नी कहती थी कि उसे पति का घर और मोहल्ला पसंद नहीं है, जबकि पति का कहना था कि वह सारा दिन जिम ट्रेनर से फोन पर बात करती रहती थी। आरोप है कि युवती पति पर जयपुर शिफ्ट होने का दबाव बनाती थी। इतना ही नहीं, उसने दहेज उत्पीड़न का केस भी दर्ज करवा दिया था।
रेलवे कर्मचारी और कमला नगर के रहने वाले वरुण गौतम की शादी जयपुर की युवती से वर्ष 2018 में हुई थी शादी। इसके बाद वे हनीमून पर मंसूरी गए थे, लेकिन दोनों के बीच नहीं निभ पाई। पत्नी ने पति को पास ही नहीं आने दिया। हनीमून से लौटने के बाद भी पत्नी का व्यवहार बदला हुआ था। घर के काम न करके जिम ट्रेनर से घंटों मोबाइल पर बात करती थी। पत्नी के रवैये से परेशान वरूण ने हिंदू विवाह अधिनियम की धारा 13 के तहत विवाह विच्छेद के लिए परिवार न्यायालय की शरण ली थी। अपर परिवार न्यायाधीश तृतीय प्रदीप कुमार मिश्रा ने पति द्वारा प्रस्तुत याचिका स्वीकृत कर विवाह विच्छेद करने के आदेश दिए।
वरूण के अनुसार वह जयपुर में रहने का दबाव भी बना रही थी। इतना ही नहीं उसने दहेज उत्पीड़न का अभियोग दर्ज करा दिया। वरिण के अनुसार कोर्ट ने विवाह विच्छेद स्वीकार करते हुए प्रतिविादनी को भरण-पोषण के लिए एक मुश्त छह लाख रुपए देने के आदेश भी किए थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments