Tuesday, June 18, 2024
HomeUttar PradeshAgraप्रधानमंत्री आवास के नाम पर गरीबों से ठगी

प्रधानमंत्री आवास के नाम पर गरीबों से ठगी

अपने घर का लालच दिया, पालिका और डूडा कर्मी बता कर हड़पी रकम

आगरा। प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर गरीब लोगों को ठगी का शिकार बनाया गया। शमसाबाद में कई लोगों से डेढ़ लाख रुपये हड़प लिए। अब पीड़ित आवास के लिए भटक रहे हैं।
शमसाबाद क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना की पात्रता सूची में नाम आने की जानकारी देकर दो युवकों ने कस्बे के कई लोगों से करीब डेढ़ लाख रुपये ठग लिए। रकम देने के बाद लोग आवास पाने के लिए भटक रहे हैं। इस मामले में प्रशासन से शिकायत की गई है। टोला निवासी रेशम देवी ने बताया कि पांच साल पहले भगवान सिंह और विजयपाल नाम के दो व्यक्तियों ने प्रधानमंत्री आवास योजना के मकान बनवाने का झांसा देकर 12,500 रुपये लिए थे। पुलिस से शिकायत की बात कहने पर 15 दिन पहले 10 हजार रुपये लौटाए हैं। करण कश्यप ने बताया कि आवास के नाम पर उनसे 3000 रुपये लिए गए थे। कई सालों से दोनों गुमराह कर रहे हैं। अपने को डूडा का कर्मचारी बता रहे थे। टोला निवासी लोकमन ने बताया कि उनसे 9000 रुपये लिए गए। उन्हें दोनों ने नगर पालिका का कर्मचारी बताया था। हरिकांत, भोला, जवाहर सिंह, भगवान सिंह, लक्ष्मी, शीला, भूदेव, आलोक, कुसुमा देवी, सोनो, सरिता आदि ने भी ठगी की शिकायत की है। मोहल्ला हर्षसाया खिड़की की लक्ष्मी देवी ने थाना शमशाबाद में शिकायत की है। विजय उर्फ वीर पर 5000 रुपये ठगने का आरोप लगाया है। थानाध्यक्ष अनिल शर्मा ने जांच की बात कही।
डूडा के सुपरवाइजर इकराम का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। इसकी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को प्रेषित कर ठगों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। ईओ नगर पालिका डीएस वर्मा का कहना है कि लिखित प्रार्थनापत्र मिलने पर केस दर्ज कराया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments