Sunday, June 23, 2024
HomeUttar PradeshAgraआज रात से महिलाओं को 48 घंटे निशुल्क बस सेवा

आज रात से महिलाओं को 48 घंटे निशुल्क बस सेवा

आगरा। परिवहन निगम द्वारा रक्षाबंधन पर रोडवेज और सिटी बसों में 29 की रात 12 बजे से 31 की रात 12 बजे तक नि:शुल्क यात्रा का आदेश जारी किया गया है। ऐसे में आगरा की ओर आने और जाने वाली बहनें रोडवेज व सिटी बसों में मुफ्त सफर कर सकती हैं। इसके लिए परिवहन निगम आगरा ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है।
आगरा परिक्षेत्र से 568 रोडवेज बसों का संचालन किया जाता है। ये बसें आगरा से मथुरा, दिल्ली, कानपुर, लखनऊ, गोरखपुर आदि शहरों के लिए चलती हैं। यहां से रोजाना करीब 15 से 20 हजार यात्री प्रतिदिन सफर करते हैं। वहीं, रक्षाबंधन पर बहनें अपने भाइयों को राखी बांधने घर जाती हैं। ऐसे में आगरा से आने-जाने वाली महिलाओं को जीरो टिकट पर यात्रा कराई जाएगी। उधर, क्षेत्रीय प्रबंधक वीपी अग्रवाल के मुताबिक मुख्यालय स्तर से आदेश जारी कर दिया गया है। आज से इसको अमल में लाया जाएगा। बस स्टैंडों पर यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए उचित इंतजाम किए गए हैं। सफर के दौरान किसी यात्री को कोई दिक्कत न हो इसका भी ध्यान रखा जाएगा। वहीं, इस समय सीमा में निशुल्क यात्रा कराई जाएगी, अगर कोई परिचालक टिकट के एवज में पैसा मांगता है तो इसकी शिकायत की जा सकती है।
महानगर में सिटी बसों का संचालन भी किया जााता है। ऐसे में इन सिटी बसों में महानगर के एक छोर से दूसरे छोर तक बहनें यात्रा कर सकती हैं। यह सुविधा मिलने से लोकल में यात्रा करने वाली महिलाओं को राहत होगी। उनको जीरो टिकट दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments