Thursday, June 13, 2024
HomeUncategorizedपर्यावरण प्रहरियों ने पेड़ों में बांधी राखी

पर्यावरण प्रहरियों ने पेड़ों में बांधी राखी

छह साल पहले लगाए पौधे दे रहे आक्सीजन और छाया

आगरा। रक्षा बंधन त्योहार पर पर्यावरण के प्रहरियों में खुशी का माहौल है। छह साल पहले लगाए गए पौधे पर अब पेड़ बन गए हैं। वह लोगों को आक्सीजन दे रहे है। पर्यावरण प्रहरियों ने आज उन पेड़ों का पूजन किया। इसके साथ ही पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया।
साल 2017 में इन पौधों को केदार नगर के बी-ब्लॉक पार्क में लगाया गया था। तभी से पर्यावरण प्रहरी इनकी देख-रेख कर रहे हैं। पार्क में रोपे गए पौधों को पर्यावरण प्रहरियों ने आज राखी बांधी और उनकी रक्षा का संकल्प दोहराया।
संघ प्रांत व्यवस्था प्रमुख दिलीप ने कहा कि हम सभी को पर्यावरण संरक्षण में सहभागी बन संतान की तरह पौधों की परवरिश करनी चाहिए। पर्यावरण प्रहरी केके भारद्वाज ने कहा कि संस्कृति दिवस और रक्षाबंधन ऋषियों के स्मरण, पूजन और समर्पण का पर्व माना जाता है। ऋषि ही संस्कृति और साहित्य के स्रोत हैं। राष्ट्र और मानव सभ्यता की रक्षा के लिए पर्यावरण की रक्षा जरूरी है।
पर्यावरण गतिविधि संगठन नर्सरी अभियान चलाकर घर-घर लोगों को जागरूक कर रहा है। पर्यावरण गतिविधि संगठन नर्सरी अभियान चलाकर घर-घर लोगों को जागरूक कर रहा है। संगठन के संयोजक बृजकिशोर वर्मा एडवोकेट ने बताया कि संगठन पानी बचाओ, पेड़ लगाओ और पॉलीथिन हटाओ के लिए घर-घर नर्सरी महाअभियान चला रहा है। यह बीजारोपण और वृक्षारोपण का यह अभियान निरंतर जारी रहेगा।
कार्यक्रम में डॉ. श्रीकांत कुलश्रेष्ठ, वीरेंद्र इंदौलिया, गिरीश चंद्र शर्मा, भीम सचदेवा, भाजपा नेता रितेश शुक्ला, हरिओम भारद्वाज, राजेंद्र उप्रेती, पंकज कपूर, चंद्र शेखर शर्मा, सूरज अग्रवाल, रामू श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments