Sunday, June 23, 2024
HomeUttar PradeshAgraलचर स्वास्थ्य सेवाओं पर अखिलेश ने सरकार को घेरा

लचर स्वास्थ्य सेवाओं पर अखिलेश ने सरकार को घेरा

आगरा। फतेहपुर सीकरी में फ्रांसीसी टूरिस्ट की मौत पर भड़के सपा मुख्या अखिलेश यादव ने कहा कि दुनिया में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बहुत बदनामी हो रही है। महिला पर्यटक तड़फती रही, उसे एंबुलेंस तक नहीं मिली।
आगरा के फतेहपुर सीकरी में एक महिला पर्यटक रेलिंग से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गईं। महिला पर्यटक को स्मारक में आधे घंटे तक इलाज नहीं मिला। एंबुलेंस आने में भी करीब एक घंटा लग गया। आगरा के एसएन इमरजेंसी में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार ने समाजवादी सरकार के जनहित के कामों को बर्बाद करके जनता को उसके रहमोकरम पर छोड़ दिया है। लोगों को समय से इलाज नहीं मिल पाने के कारण असामयिक मौतें हो रहीं हैं। एम्बुलेंस सेवा की बदहाली की वजह से एक विदेशी मेहमान की मौत तो दुनिया भर में बदनामी का कारण हो सकती है।
अखिलेश ने कहा कि समाजवादी सरकार में प्रसूताओं को अस्पताल लाने ले जाने के लिए 102 और सड़क दुर्घटना में घायलों के तत्काल इलाज के लिए 108 डायल एम्बुलेंस की सुविधा दी गई थी। जिसे भाजपा सरकार ने पूरी तरह से चौपट कर दिया है। फतेहपुर सीकरी में फ्रांसीसी पर्यटक की मौत एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं होने से हो गई, जो बहुत ही दु:खद है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments