Monday, June 24, 2024
HomeUttar PradeshAgra24 घंटे में आग ने मचाया भारी कहर

24 घंटे में आग ने मचाया भारी कहर

सदर भट्ठी क्षेत्र में जूते का सोल बनाने की फैक्ट्री में आग, तेज धमाके
तीन दुकानें भी आग से दहकी, चहुंओर रहा अफरा-तफरी का माहौल
संजय प्लेस में डोमिनोज पिज्जा में आग, एसी फटे और मौके पर भगदड़

आगरा। पिछले 24 घंटे में आग ने कहर ही बरपा दिया। आग से भारी नुकसान हुआ है। आग को काबू में पाने के लिए कमकलकर्मियों को भारी मशक्कत करनी पड़ी।
थाना मंटोला अंतर्गत सदर भट्टी में जूते के सोल बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। फैक्ट्री में रखे ड्रम में तेज धमाके होने लगे। आसपास रिहायशी इलाका है। डर के चलते लोग घरों से बाहर निकल आए हैं। फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है। बताया गया है कि सुबह करीब पौने 11 बजे फैक्ट्री में अचानक आग की लपटें उठने लगीं। जिस समय आग लगी उस समय फैक्ट्री में कई कर्मचारी मौजूद थे। आग की लपटें उठती देख वो बाहर भागे। चंद मिनटों में आग भड़क गई। फैक्ट्री में रखे केमिकल के ड्रमों के फटने से धमाके हो रहे हैं। ड्रम फटने पर आग भड़क रही है। धमाकों की आवाज बहुत दूर तक सुनाई दे रही है। चारों तरफ काला धुआं ही धुआं हो गया है।
जिस जगह आग लगी है, उसके पास में एक गैस का गोदाम भी है। ऐसे में लोगों को डर सता रहा है कि अगर आग वहां तक पहुंच गई तो बड़ा हादसा हो सकता है। पुलिस और फायर ब्रिगेड ने आसपास के लोगों से घरों को खाली करा लिया। आग बुझाने के प्रयास दोपहर बाद भी जारी थे।
इधर संजय प्लेस के डोमिनोज पिज्जा में भी आग लग गई। एसी में शॉर्ट सर्किट से तेज धमाके हुए, जिससे लोगों में भगदड़ मच गई। गत सायंकाल जिस समय आग लगीपिज्जा रेस्टोरेंट में कई ग्राहक मौजूद थे। वे भोजन सामग्री छोड़कर भाग लगे। आग लगने के कारण रेस्टोरेंट के एसी चपेट में आ गए। एसी में आग लगने से तेज धमाके हुए। इससे ही अफरा तफरी मच गई। आग फैलने की आशंका में आसपास का पूरा मार्केट खाली हो गया। फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई है। धमाके होने से मार्केट से लोग बाहर की तरफ भागे। मार्केट में कई दुकानें और रेस्टोरेंट हैं। ऐसे में सभी लोग बाहर आ गए। चिंगारी से रेस्टोरेंट में भी आग लग गई। आग ने आसपास लगे कई एसी को अपनी चपेट में ले लिया है। पूरे मार्केट की लाइट काटी गई है। सूचना पर फायर ब्रिगेड आ गई। आग को बमुश्किल काबू में किया जा सका।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments