Monday, June 24, 2024
HomeUttar PradeshAgraअजय आवागढ : शैल कंपनियों का खुलासा, दुबई-पाक तक कनेकशन

अजय आवागढ : शैल कंपनियों का खुलासा, दुबई-पाक तक कनेकशन

छापा पड़ते ही सर्राफा कारोबारी ने तोड़ दिया था अपना मोबाइल
डाटा रिकवर कराया गया, सामने आ रही कई चौंकाने वाली बातें

आगरा। प्रमुख सर्राफा कारोबारी अजय आवागढ़ की फर्म का शैल कंपनियों व फर्जी फर्मों से संबंधों का खुलासा हुआ है। दुबई-पाकिस्तान तक जाल फैला हुआ है। ेक के बाद एक नई जानकारियां आईटी टीम को मिल रही हैं।
विभागीय सूत्रों का कहना है कि आयकर विभाग की छापेमारी की आशंका ओम कमोडिटी के अजय अवागढ़ को पहले ही हो गई थी। उसने अपने फोन को जांच से पहले ही तोड़ दिया। आशंका है कि उसमें बोगस लेनदेन और शैल फर्मों से जुडे अहम साक्ष्य थे जिसका पदार्फाश करने के लिए आयकर अधिकारियों ने आइटी विशेषज्ञों की मदद लेकर फोन का डाटा जुटा लिया है। भाजपा नेता और बुलियन कारोबारी अजय अवागढ़ के यहां आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है। कोलकाता की अदम्या गोल्ड के यहां हुई जांच के बाद आगरा के सर्राफा कारोबारी और भाजपा नेता अजय अवागढ के यहां तीन दिन पहले छापेमारी हुई थी।जांच में टीमों को आगरा की ओम कमोडिटी से जुड़े तमाम ऐसे सुबूत मिले हैं, जिन्हें देखकर आयकर अधिकारी भी हैरान हैं। उन्हें कई शैल कंपनियों इनके जुड़े होने के साक्ष्य मिले हैं। साथ ही कागजों में कई फर्जी फर्मों को माल की सप्लाई करने के ब्यौरे मिले हैं। कोलकाता की फर्जी कंपनियों के जरिए लेनदेन से शुरू हुई आयकर विभाग की इस छापेमारी के तार आगरा के बाद अब अहमदाबाद और खाड़ी देशों से भी जुड़ते नजर आ रहे हैं।
बता दें कि अजय अवागढ़ सिर्फ जिले के टाप बुलियन कारोबारियों में ही शामिल नहीं, बल्कि उनकी एक सांसद से बेहद नजदीकी भी है, उनकी फर्म पर आयकर अधिकारियों को जांच में कई साक्ष्य मिले हैं। स्टाक जांच में कई बिल ऐसे मिले, जो शैल कंपनियों के थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments