Saturday, June 22, 2024
HomeUttar PradeshAgraशिल्पग्राम में 17 अक्तूबर से लगेगा ताज कार्निवाल

शिल्पग्राम में 17 अक्तूबर से लगेगा ताज कार्निवाल

– हॉट एयर बैलून राइड का होगा विशेष आकर्षण और रोमांच
– कला, शिल्प और व्यंजन पर आधारित होगा यह आयोजन

आगरा। ताज कार्निवाल 17 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है, जो 10 नवंबर तक चलेगा। यह आयोजन पूरी तरह भारतीय कला, शिल्प व व्यंजन पर आधारित होगा। ये प्री ताज महोत्सव का स्वरूप है। इसके लिए तैयारियां की जा रही है।
ताज महोत्सव की तर्ज पर 17 अक्तूबर से शिल्पग्राम में ताज कार्निवाल शुरू होने जा रहा है। कार्निवाल में पांच दिन तक हॉट एयर बैलून की राइड का रोमांच रहेगा। कार्निवाल में प्रवेश निशुल्क रहेगा। देशभर के व्यंजनों के 50 फूड स्टॉल सजेंगे।
मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी ने शिल्पग्राम में बताया कि पर्यटन प्रोत्साहन और रात में पर्यटकों के प्रवास के लिए यह कार्निवाल आयोजित किया जा रहा है। इसमें आगरा के स्थानीय व्यंजनों के साथ ब्रज, राजस्थानी, अवधी, मुगलई, गुजराती, दक्षिण भारतीय व्यंजनों का स्वाद लिया जा सकेगा। 17 से ही पांच दिवसीय हॉट एयर बैलून राइड होगी। कार्निवाल पूर्वाह्न 11 बजे से रात 11 बजे तक संचालित होगा। इसमें शिल्पकला भी प्रदर्शित की जाएगी। कार्निवाल में पॉटरी, वुड कार्विंग, स्थानीय हैंडीक्राफ्ट, विभिन्न उत्पादों के स्टॉल लगेंगे। प्रतिदिन स्थानीय कलाकार संगीत, नृत्य, लोकगीत, लोकनृत्य की प्रस्तुति देंगे।

मंडलायुक्त ने बताया कि कार्निवाल में अंतरराष्ट्रीय मिलेट ईयर को समर्पित मिलेट उत्पादों का भी स्टॉल लगेगा। शहर के होटल उद्योग को इससे जोड़ा गया है, जो होटल में ठहरने वाले पर्यटकों को इस कार्निवाल की जानकारी देंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments