Tuesday, June 18, 2024
HomeUttar PradeshAgraचिकित्सकों में शोक : सर्जन की ट्रेन से कटकर दर्दनाक मौत

चिकित्सकों में शोक : सर्जन की ट्रेन से कटकर दर्दनाक मौत

राजामंडी रेलवे स्टेशन पर बेटी को छोड़ने गए थे
चलती ट्रेन से उतरते समय पैर फिसलने से हादसा

आगरा। लेप्रोस्कोपिक सर्जन डॉ. लाखन सिंह गालव की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। चलती ट्रेन से उतरते समय उनका संतुलन बिगड़ गया और वह करीब 50 मीटर तक ट्रेन के साथ घीसटते चले गए। फिर ट्रैक पर गिर गए और ट्रेन उनके ऊपर से गुजर गई। उनका शरीर दो हिस्सों में बंट गया।
पटरी के एक साइड सिर तो दूसरी साइड डॉक्टर का धड़ पड़ा था। जबकि उनकी हथेली बॉडी से कुछ दूरी पर पड़ी थी। वह रविवार को सुबह बेटी को राजा मंडी रेलवे स्टेशन पर छोड़ने गए थे। ट्रेन से उतरने समय यह हादसा हुआ। उस समय रेलवे स्टेशन पर एकदम सन्नाटा था। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। ट्रेन के बीच बने गैप में फंसकर वे पहिए के नीचे आ गए।
जानकारी के मुताबिक, डॉ. लाखन सिंह की बेटी दिल्ली जा रही थी। राजा मंडी से सुबह महाकौशल एक्सप्रेस पकड़नी थी। यहां ट्रेन का ठहराव 2 मिनट का ही था। डॉ. लाखन सिंह अपनी बेटी को बैठाने के लिए कोच में चढ़े। उसी समय ट्रेन चल पड़ी। लाखन सिंह चलती ट्रेन से उतरे लगे। तभी उनका संतुलन बिगड़ा और वह कुछ दूर तक घिसटते चले गए। फिर स्टेशन और ट्रेन के बीच रेलवे ट्रैक पर गिर गए। घटना के समय वहां पर केवल एक शख्स मौजूद था। उसने दौड़कर स्टेशन के कर्मचारी को इसी सूचना दी। लेकिन तब तक ट्रेन गुजर चुकी थी। पिता के ट्रेन के नीचे आने की जानकारी बेटी को हुई। बेटी ने ट्रेन को बिल्लोचपुरा पर रोक दिया। इसके बाद वह ट्रेन से उतरकर राजा मंडी स्टेशन पहुंची। तब तक अन्य परिजन भी वहां पहुंच चुके थे।
डॉक्टर की मौत की खबर सुनकर उनके करीबी कई डॉक्टर और शुभचिंतक मौके पर पहुंच गए। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। लेप्रोस्कोपिक सर्जन डॉ. लाखन सिंह गालव का क्लीनिक आरबीएस कॉलेज के सामने हैं। पुष्पांजलि हॉस्पिटल में भी उनकी ओपीडी चलती है। डॉ. लाखन सिंह गालव असोपा हॉस्पिटल में भी कार्यरत रहे हैं। व्यावहारिक होने के साथ ही लेप्रोस्कोपिक सर्जरी में उनका अच्छा नाम था। उनकी बड़ी बेटी पीजी कर रही है। दूसरे नंबर की बेटी एमबीबीएस और सबसे छोटा बेटा भी एमबीबीएस कर रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments