Sunday, June 23, 2024
HomeUttar PradeshAgraआवासीय प्लॉट के नाम पर बेच दी कृषि भूमि

आवासीय प्लॉट के नाम पर बेच दी कृषि भूमि

आगरा। रक्षा मंत्रालय के कर्मचारी से 38.32 लाख की धोखाधड़ी की गई। आवासीय प्लॉट के नाम पर उसे कृषि भूमि बेच दी गई। पीड़ित ने थाना शाहगंज में मुकदमा दर्ज कराया है।
रक्षा मंत्रालय के कर्मचारी के साथ प्लॉट के नाम पर धोखाधड़ी हुई। आवासीय प्लॉट बताकर कृषि भूमि का बैनामा कर दिया गया। लोन लेकर निर्माण कार्य कराने पर एडीए ने सील लगा दी। कोर्ट के आदेश पर थाना शाहगंज में छह नामजद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस साक्ष्य संकलन कर रही है।
एडीआरडीई कालोनी, स्टेशन रोड शाहगंज निवासी महाराज सिंह ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया था। इसमें लक्ष्मी पुरम, राजपुर चुंगी निवासी विरमा देवी, सरोज तोमर, हंबीर सिंह, कहरई मोड़ निवासी सुभाष झा, बाग नानक चंद निवासी अमर चंद गौतम, अश्विना जोशी को नामजद किया गया है। महाराज सिंह ने बताया कि वह रक्षा मंत्रालय के एडीआरडीई विभाग में तैनात हैं। आरोप है कि आरोपियों ने षडयंत्र के तहत 125.55 वर्ग गज का आवासीय प्लॉट मौजा चमरौली में संस्कृति विहार नामक कालोनी में बेचा था। इसके लिए नौ लाख रुपये प्राप्त कर लिए। मगर, बैनामे में प्लॉट के दोनों रास्ते नहीं दर्शाये थे। इस पर आरोपियों ने धमकी दी।
बाद में आरोपियों ने 13.50 लाख रुपये और ले लिए। वह 15 लाख रुपये का लोन लेकर मकान बनवाने लगे। मगर, एडीए ने सील लगा दी। प्लॉट को कृषि भूमि बताया। उनसे 38.32 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments