Saturday, June 22, 2024
HomeUttar PradeshAgraकैप्टन शुभम की शहादत से हर आंख नम

कैप्टन शुभम की शहादत से हर आंख नम

रोते-रोते बेसुध हुई मां, परिजनों का बुरा हाल
शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का लगा तांता
‘बेटे ने जल्दी मिलने का वायदा पूरा न किया’

आगरा। कैप्टन शुभम गुप्ता की शहादत से शहर में हर आंख नम हैं। शहीद के पार्थिव शरीर के यहां पहुंचने का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। परिजनों को मलाल है कि उनका बेटा जल्दी मिलने का वायदा पूरा नहीं कर सका। परिजन उसकी शादी का सपना संयो रहे हैं। उन्हें क्या पता था कि बेटी की अर्थी को इस तरह से कांधा देना पड़ेगा। जिला शासकीय अधिवक्ता बसंत गुप्ता के यहां शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का तांता लगा हुआ है।
कैप्टन शुभम गुप्ता रजौरी में आतंकवादियों के साथ हुए एनकाउंटर में बुधवार को शहीद हो गए थे। उनकी शहादत की सूचना मिलते ही घर पर कोहराम मच गया। पिता बसंत गुप्ता के पास फोन आया। खबर सुनकर उनकी आंखों के सामने अंधेरा छा गया। मां तो गश खाकर गिर पड़ी। थोड़ी देर में पूरे शहर में शहादत की खबर फैल गई। शहादत की खबर सुनकर अधिकारी, जनप्रतिनिधि परिवार को ढांढस बंधाने पहुंच रहे हैं। हर किसी की आंख में आंसू हैं।
बेटे के गम में मां का रो-रोकर बुरा हाल है। वो बस एक ही बात कह रही थीं। बेटे ने दीपावली पर वायदा किया था कि जल्दी छुट्टी मिलते ही घर आएगा। इस बार वो अक्टूबर में अपने जन्मदिन पर भी नहीं आ पाया था। बेटे को याद करते हुए मां कई बार बेहोश हो गई। पिता भी बेटे को याद करते हुए बार-बार बेसुध हो रहे थे।
शुभम के भाई नितिन गुप्ता ने बताया कि 9 अक्टूबर 2022 को शुभम अपने बर्थडे पर आगरा में थे। भाइयों और दोस्तों ने मिलकर उनका जन्मदिन मनाया था। दोस्तों ने उन्हें कंधे पर उठा लिया था। सब बहुत खुश थे। इस बार भी ऐसे ही जन्मदिन मनाने का प्लान था, लेकिन शुभम को छुट्टी नहीं मिली थी। अब उनकी यादें ही दिल में रह गई हैं।
शुभम गुप्ता की शहादत की खबर सुनकर कल रात से परिवार को ढांढस बंधाने के लिए लोगों के पहुंचने का सिलसिला लगातार बना हुआ है। केंद्रीय मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल, सांसद राजकुमार चाहर, विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल, एमएलसी विजय शिवहरे, डीसीपी सूरज राय सहित राजनीतिक दलों के नेता, पुलिस प्रशासन के अधिकारी, सामाजिक संगठनों से जुड़े पदाधिकारी आदि पहुंचे। देर रात लोगों का उनके आवास पर तांता लगा रहा। सिंधी सेंट्रल पंचायत के पदाधिकारियों ने उनकी शहादत पर दु:ख प्रकट किया है। अध्यक्ष चंद्र प्रकाश सोनी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष घनश्याम दास देवनानी, मेघराज दियालानी, परमानंद आतवानी, जय राम दास होतचंदानी, सुशील नोतनानी, अशोक कोडवानी, भजन लाल, जय प्रकाश केशवानी, अशोक पारवानी, जगदीश डोडानी, अमृत मखीजा, राजकुमार गुरनानी, किशोर बुधरानी, रोहित आयलानी, अशोक चावला, वासुदेव गोकलानी आदि ने शोक संवेदना व्यक्त की है।

 

वर्ष 2018 में मिला था कमीशन
शुभम ने सेंट जॉर्जिस इंटर कॉलेज से 12वीं तक की पढ़ाई की थी। वर्ष 2015 में नेशनल डिफेंस एकेडमी में प्रवेश लिया। 2018 में उन्हें सेना में कमीशन मिला। शुभम बेहद जाबांज थे। उन्होंने स्पेशल फार्सेज की कठिन ट्रेनिंग ली थी। सेना के कई आॅपरेशन को अंजाम दिया। पहली पोस्टिंग ऊधमपुर में थी।

आ सकते हैं योगी
प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए जिला शासकीय अधिवक्ता बसंत गुप्ता एड. के यहां आ सकते हैं। वैसे उन्होंने शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता को अपने एक्स अकाउंट के जरिए श्रद्धांजलि अर्पित की है। एक्स अकाउंट पर उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश सरकार इस दु:ख की घड़ी में शोकाकुल परिजनों के साथ है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments