Thursday, June 13, 2024
HomeUttar PradeshAgraमहिलाओं से ठग लिए पांच-पांच हजार, आॅफिस पर ताला डाला

महिलाओं से ठग लिए पांच-पांच हजार, आॅफिस पर ताला डाला

-ऋण दिलाने के नाम पर ठगी की पुलिस कर रही जांच

आगरा। रोहता (ग्वालिय रोड) पर एक प्राइवेट फाइनेंस कंपनी ने ऋण दिलाने के नाम पर महिलाओं से लाखों रुपए की ठगी कर ली। इसके बाद कंपनी के कर्ता-धर्ता कार्यालय पर ताले डालकर भूमिगत हो गए। ठगी के शिकार लोग उनकी तलाश कर रहे हैं। मामला पुलिस तक पहुंच गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।
ठगी की शिकार महिलाओं ने बताया कि एक लाख का लोन दिलाने के नाम पर 5000 बीमा के रूप में ठगा। महिलाओं ने पुलिस कंट्रोल रूम को भी जानकारी दी तो मौके पर पीआरवी पहुंची। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।
रोहता में एक प्राइवेट फाइनेंस कंपनी ने प्रचार कर महिलाओं को एक लाख का लोन देने की बात कही। जिस पर सैकड़ों महिलाओं ने आवेदन किया। थाना सदर के अंबेडकर निवासी महिला कृष्णा, कविता, जमुना, खुशबू सहित लगभग 25 महिलाओं ने आवेदन किया। महिलाओं ने बताया है कि उन्हें लोन देने से पहले 5000 का बीमा करने की बात कही और यह बीमा पहले ले जाकर किया गया। जिसमें 5000 के साथ-साथ आधार कार्ड और पैन कार्ड की कॉपी ली गई और शनिवार तक रुपए खाते में डालने की भी बात कही गई। सोमवार को भी जब खाते रुपए में नहीं आए तो उन्होंने कार्यालय पर जाकर देखा तो ताला लटका हुआ मिला और सभी कर्मचारी और स्टाफ के लोगों ने अपने मोबाइल बंद कर लिया। महिलाओं ने बताया है कि उन्हें मेहनत मजदूरी कर धनराशि जोड़ी थी। लोन देने के नाम पर उन्हें ठग लिया गया। जिनकी शिकायत उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम पर भी की है। धनौली की रहने वाली महिलाएं ललिता कृष्णा ममता ने बताया कि उनके यहां से 20 से 25 महिलाओं से 1 लाख का लोन दिलाने के नाम पर 5000 की बीमा के नाम पर ठगी की गई है। साथ ही लाख रुपए का चेक दिखाकर और ओटीपी पूछकर खाते से 45000 रुपए निकाल लिए। उपनिरीक्षक राम प्रताप चंदेल ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments